उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद के मामले से जुड़े वादी आशुतोष पांडे को जान से मारने की धमकी मिली है. पाकिस्तान से आए ऑडियो मैसेज में कहा गया कि तीन दिनों के भीतर उनका खेल खत्म (हत्या के संदर्भ में) कर दिया जाएगा. ऑडियो मैसेज में इस दौरान उन्हें गंदी-गंदी गालियां भी दी गईं।

इस बीच, कुछ टीवी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि पक्षकार पांडे को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यही नहीं, उनका फेसबुक पेज भी हैक कर लिया गया और इस दौरान उस अकाउंट पर अश्लील वीडियो और फोटो जारी किए गए. धमकी के बाद उसे भेजने वाले ने ऑडियो मैसेज डिलीट कर दिया. घटना के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रमुख सचिव गृह को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया है।

पाकिस्तान से कॉलर ने कहा- बम से उड़ा देंगे!

उन्होंने पत्रकारों को बताया, “मेरे साथ ऐसी घटना हो गई जिसे मैं छुपा नहीं सकता हूं. पहले सुबह 10 बजे के पास धमकी दी गई और उसके बाद दोपहर लगभग दो बजे धमकाया गया. दूसरी धमकी से मेरे पदाधिकारी तक घबरा गए.” बकौल आशुतोष पांडे, “पाकिस्तान से आए कॉल पर मुझसे कहा गया- मैंने ईदगाह केस में चल रहे फौजदारी और सिविल वाद 15 दिन में वापस न लिए तो मुझे, मेरी गाड़ी और केंद्रीय कार्यालय को बम से उड़ा दिया जाएगा।”

Mathura में कोर्ट सर्वे पर SC की रोक के बाद आया थ्रेट कॉल

वैसे, वादी को यह धमकी ऐसे वक्त पर मिली है जब मथुरा में विवादित परिसर के कोर्ट सर्वे के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार (16 जनवरी, 2024) को रोक लगा दी थी. टॉप कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट याचिकाओं के सुनवाई योग्य होने के खिलाफ मस्ज़िद पक्ष की याचिका को सुने. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इससे पहले इस बाबत (कोर्ट सर्वे) आदेश दिया था, जबकि शाही ईदगाह कमेटी ने मथुरा की जिला अदालत से सभी मामले हाईकोर्ट ट्रांसफर किए जाने का विरोध किया है. 23 जनवरी 2024 को सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई होनी है।