रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बड़ा कारनामा किया है। उन्होंने 11 सिक्स लगाने के साथ ही माइलस्टोन हासिल कर लिया है…

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में एक से बढ़कर एक हाईवोल्टेज मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. टूर्नामेंट का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली RCB को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन, फिर भी ये टीम एक बड़े माइलस्टोन तक पहुंचने में कामयाब रही. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल इतिहास के 1500 छक्के पूरे कर लिए. लेकिन, इसके बावजूद ये टीम दूसरे नंबर पर है. तो आइए आपको बताते हैं कि नंबर-1 पर कौन सी टीम है, जिसने आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का कारनामा किया है?

RCB ने पूरे किए 1500 छक्के

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान यानि चिन्नास्वामी स्टेडियम में करारी हार का सामना करना पड़ा. मगर, RCB की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) ने कमाल की पारी खेली और फैंस का दिल जीत लिया. बोल्ड आर्मी ने इस दौरान आईपीएल में 1500 छक्के पूरे कर लिए. जी हां, KKR के खिलाफ खेले गए मुकाबले में RCB की ओर से 11 छक्के लगे, जिसमें विराट कोहली ने 4, दिनेश कार्तिक ने 3, कैमरून ग्रीन ने 2 और फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने 1-1 छक्के लगाए. इस तरह फाफ डु प्लेसिस की टीम 1500 छक्के पूरे करने वाली दूसरी टीम बन गई है. इस टीम ने IPL इतिहास में खेले गए कुल 244 मैचों में 1507 छक्के लगाए हैं।

मुंबई इंडियंस है नंबर-1 टीम

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल में 1500 छक्के पूरे करने वाली पहली टीम है. इसके अलावा, मुंबई IPL इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली टीम है, जिसने MI ने 249 मैचों में 1575 छक्के लगाए हैं. जी हां, मुंबई ही वो टीम है, जिसने इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में सबसे अधिक सिक्स लगाए हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स का नाम है, जिसने 227 मैचों में 1421 सिक्स लगाए हैं. चौथे नंबर पर पंजाब किंग्स का नाम है, जिसने 234 मैचों में 1405 छक्के लगाए हैं. 5वें नंबर पर मौजूद कोलकाता नाइट राइडर्स ने 239 मैचों में 1378 सिक्स लगाए।