अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ करने के बाद रोहित शर्मा ने संकेत दिए कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान उनके हाथों में ही होगी। साथ ही उन्होंने वर्ल्ड कप टीम भी लगभग फाइनल कर ली है।

क्रिकेट में रोमांच का तड़का डालने के लिए करीब 18 साल पहले टी20 क्रिकेट की शुरुआत हुई थी. इस फॉर्मेट की लोकप्रियता को देखते हुए 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप का आयोजन हुआ, जिसे भारत ने जीता. इसके बाद से अब तक 8 टी20 विश्व कप खेले जा चुके हैं. हालांकि, टीम इंडिया दोबारा खिताब नहीं जीत सकी है. अब इस सीजन फिर टी20 विश्व कप खेला जाना है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान किसके हाथों में होगी।

कुछ दिन पहले तक हर कोई यह सोच रहा था कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. हालांकि, फिर अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में करीब 14 महीनों बाद टी20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई. इस सीरीज में रोहित ने कप्तानी की और मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया।

तीसरे टी20 में रोहित शर्मा ने तूफानी शतक लगाया और भारत की जीत के बाद लगभग साफ कर दिया कि वह ही 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. उन्होंने इसका खुलासा भी कर दिया कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए 8 से 10 खिलाड़ियों के नाम उन्होंने तैयार कर लिए हैं।

मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बातचीत में रोहित शर्मा ने कहा, “आने वाले टी20 विश्व कप में कुछ काबिल खिलाड़ी बाहर बैठेंगे. यह इस खेल का हिस्सा है. हमने टी20 में कई खिलाड़ियों का आजमाया, उनमें से कुछ ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन जब मुख्य टीम चुनी जाती है तो उन्हें बाहर बैठना होता है।”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि आगामी विश्व कप के लिए हमारे पास 25 से 30 खिलाड़ियों का पूल है. हालांकि, हमने अभी वर्ल्ड कप की टीम फाइनल नहीं की है, लेकिन मेरे ज़हन में 8 से 10 नाम हैं. वे इस टूर्नामेंट में खेलते नज़र आएंगे. रोहित के इस बयान से साफ होता है कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान वही होंगे और उन्होंने अपनी टीम भी लगभग तैयार कर ली है।