शाह मार्केट स्थित मशीनरी लेन में पांच दुकानदारों व मोतवल्ली के बीच वक्फ स्टेट 159 के नियम व प्रावधानों को लेकर उपजा विवाद खत्म हो गया है।मोतवल्ली द्वारा इन पांचों दुकानदारों की दुकानों में लगाया गया ताला किरायेदार व प्रशासन के अनुरोध पर रविवार सुबह खोल दिया गया। जबकि वक्फ स्टेट 159 के नियम व प्रावधानों का पालन करने के लिए पांचों दुकानदारों ने एक सप्ताह का समय मांगा है।

बता दें कि रविवार रात शाह मार्केट स्थित मशीनरी लेन में पांच दुकानों के दुकानदारों पर मोतवल्ली वक्फ स्टेट 159 शाह मार्केट की ओर से कार्रवाई करते हुए उनकी दुकानों में तालाबंदी कर दी गई थी। इस बाबत मोतवल्ली सैयद शाह आलम फकरे हसन ने बताया कि उक्त पांचों दुकानदारों के पूर्वजों (गार्जियन) के नाम से दुकान किराये पर दी गई थी। अब उन सबका देहावसान हो चुका है। वक्फ स्टेट 159 के तहत नियम है कि जो दुकानदार अपने पूर्वजों की किराये की दुकान खुद के नाम पर लेना चाहते हैं उन्हें अपने पूर्वजों (गार्जियन) से अनापत्ति पत्र देना होता है। इसके बाद दुकान का नया एग्रीमेंट अपने नाम से वक्फ स्टेट 159 के मोतवल्ली के सामने कराना होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रावधान व नियम के तहत दुकानदार जब चाहें तब आकर दुकान ले सकते हैं, इसपर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

शाह मार्केट की घटना से व्यापारी वर्ग आहत दीपक

भागलपुर मशीनरी डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार रात करीब 10.30 बजे शाह मार्केट बंद होने के बाद दरबान का फोन आया। उसने बताया कि कुछ दुकानों का ताला तोड़कर वेल्डिंग से सील किया जा रहा है। ऐसा करने वालों ने दरबान को बताया कि उन्हें बाजार के मालिक ने ऐसा करने को कहा है। सूचना मिलने पर अन्य दुकानदार भी मौके पर पहुंचे। उसी वक्त घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। इस घटना से पूरा व्यापारी वर्ग आहत है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.