उत्तर प्रदेश के बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में पुलिस ने हनी ट्रैप के मामले में दो महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है. इज्जतनगर थाना क्षेत्र के एक पीड़ित ने बारादरी पुलिस से अपने साथ हुई मारपीट, ठगी के साथ ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर कराने के संबंध में शिकायत की थी. इस मामले में पुलिस ने तुरंत ही कार्रवाई आगे बढ़ाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

सीओ अनीता चौहान ने बताया कि यह हनी ट्रैप से जुड़ा मामला है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि यह पूरा गिरोह शाहजहांपुर में एक्टिव है. महिला लोगों से सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़ती थी. उनसे बातचीत करती थी. मीठी-मीठी बातों में फंसा कर अपने किराए के मकान पर बुलाती थी.

इसके बाद आरोपी महिला अपने शिकार को हनी ट्रैप का शिकार बनाती थी. इस खेल के लिए महिलाओं ने बरेली के ही थाना बारादरी क्षेत्र के कटरा चांद खा में एक किराए का मकान भी लिया था. यहां पर वह लोगों को बुलाती थी. इसके बाद ब्लैकमेल भी करती थी. इस प्रोग्राम में एक युवक भी शामिल था. वो फर्जी दरोगा बनकर लोगों को परेशान करता था. उनसे पैसे वसूल करता था.

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि इस गिरोह के झांसे में अब तक कई पुलिस वाले भी फांस चुके हैं. ये लोग उनको फर्जी मुकदमे की धमकी देकर उनसे रुपए भी वसूल चुके हैं. जैसे ही कोई शिकायत करने की बात करता तो आरोपी महिलाएं रेप के मामले में उच्च अधिकारियों से शिकायत करने की धमकी देने लगती थी. इसमें पीड़ित लोग फंस जाते और डर की वजह से इनको रुपए दे देते थे.

वहीं दूसरी ओर पुलिस की शुरुआती जांच में यह मामला भी सामने आया है कि इस गिरोह में शामिल अलीशा नाम की अभियुक्त तीन शादी पहले ही कर चुकी है. वो अपने तीनों पतियों को छोड़ चुकी है. वहीं, दूसरी युवती का नाम गुड़िया है. वो भी अपने पति को छोड़कर अकेले ही रह रही थी. इस गिरोह में शामिल होकर लोगों को फंसाती थी. ये महिलाएं इस गिरोह के सरगना के प्रमुख बब्बू के कहने पर काम करती थी.

बताया जा रहा है अलीशा नाम की युवती साल 2018 में शाहजहांपुर के एक भट्ठा मालिक को फंसा चुकी है. इस मामले में भी जिला शाहजहांपुर में मुकदमा पंजीकृत है. अब तक इनके ऊपर कई थानों में अलग-अलग धाराओं में मुकदमे पंजीकृत है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. इस बात का भी पता किया जा रहा है कि इनका नेटवर्क कहां-कहां और कितने जिलों में फैला हुआ है.


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.