जमुई: गिद्धौर के ऐतिहासिक पंच मंदिर के प्रांगण में एक BPSC टीचर की ग्रामीणों के द्वारा पकड़कर शादी करा दी गई। बताया जा रहा है कि BPSC टीचर का शादी कराए जाने वाली लड़की के साथ पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वहीं BPSC टीचर शादी करने से इनकार कर रहा था। इसके बाद लड़की पक्ष वालों ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से शादी की बात से इनकार कर रहे BPSC टीचर का पकड़ौआ विवाह संपन्न करवा दिया। वहीं विवाह को देखने के लिए गिद्धौर बाजार के मंदिर परिसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई, जिसका वीडियो भी शोसल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है। हालांकि शिक्षक की ओर से अभी तक किसी प्रकार की शिकायत नहीं की गई है।

दो वर्ष पहले तय हुई थी शादी

दरअसल, चकाई प्रखंड के बामदह के वेलदारी गांव निवासी सत्यनारायण वर्मा के पुत्र मुकेश कुमार वर्मा की शादी चकाई प्रखंड के बामदह से ही सटे केंदुआडीह निवासी पूर्णिमा कुमारी उर्फ सपना से हिंदू रीति रिवाज के अनुसार दो वर्ष पूर्व तय हुई थी। दोनों एक दूसरे से 2015 से ही प्रेम भी करते थे। दोनों के घर वालों ने इनकी शादी तय कर दी थी। दोनों ने एक साथ जीने मरने की कसमें भी खाई थीं। इस दौरान दोनों के मुलाकात का सिलसिला जारी रहा। इसी बीच मुकेश बीते वर्ष BPSC में शिक्षक के पद पर चयनित हो गया। वह ट्रेनिंग के बाद पिछले 6 महीने से गिद्धौर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझुलिया में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत था।

टीचर बनने के बाद बदला रवैया

पूर्णिमा ने बताया कि शादी लगने के एक वर्ष तक उनके और मुकेश के बीच में सब कुछ ठीक ठाक था। जब से मुकेश BPSC की परीक्षा पास कर शिक्षक के पद चयनित हुआ है तब से इसका रवैया बदल गया है। पिछले 5 महीनो से ना फोन उठा रहा था और ना ही कोई जान पहचान रखना चाह रहा था, जिससे मेरे घर वाले परेशान होने लगे। इसके बाद अपने घरवालों की मदद से देर रात गिद्धौर बाजार के दो नंबर रोड पर किराए के मकान में रह रहे मुकेश को निकाला गया। फिर पंच मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार मुकेश की पूर्णिमा से शादी करा दी गई।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.