Jharkhand

झारखंड में राहुल गांधी ने की साइकिल की सवारी, कोयला ढोने वाले मजदूरों से पूछा- कितनी होती है कमाई?

Published by
Share

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ लेकर इन दिनों झारखंड की राजधानी रांची में पहुंचे हुए हैं. राहुल दो फरवरी को झारखंड के पाकुड़ पहुंचे थे, जहां से धनबाद, बोकारो और रामगढ़ होते हुए राहुल रांची पहुंचे हैं. कांग्रेस नेती की यात्रा चार फरवरी को रामगढ़ पहुंची थी, जहां से शाम को वह रांची के लिए रवाना हुए. इस दौरान उन्होंने रास्ते में कोयला ढोने वाले मजदूरों से बात की और उनका कमाई के बारे में जाना.

राहुल ने मजदूरों से मुलाकात की तस्वीरों को शेयर भी किया है, जिसमें उन्हें उनसे बात करते हुए और साइकिल चलाते देखा जा सकता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कांग्रेस नेता ने लिखा, ‘साइकिल पर 200-200 किलो कोयला लेकर रोज 30-40 किलोमीटर चलने वाले इन युवाओं की आय नाम मात्र है. बिना इनके साथ चले, इनके भार को महसूस किए, इनकी समस्याओं को नहीं समझा जा सकता. इन युवा श्रमिकों की जीवनगाड़ी धीमी पड़ी, तो भारत निर्माण का पहिया भी थम जाएगा.’

राहुल ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

रांची में राहुल के स्वागत के लिए लोगों की भीड़ जुटी हुई नजर आई है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी का झंडा लेकर राहुल का इंतजार करते हुए देखा गया है. शहर में राहुल और कांग्रेस पार्टी के होर्डिंग्स और बोर्ड लगाए गए हैं. रांची जाते वक्त रास्ते में राहुल गांधी चुत्तुपलू वैली के शहीद स्थल पर भी रुकी. राहुल ने यहां पर शहीद टिकैत उमराव सिंह और शाहिद शेख भिखारी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने दोनों शहीदों को माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.

कैसा रहेगा आज का कार्यक्रम? 

राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा के साथ रांची जिले के इरबा पहुंचने के बाद इंदिरा गांधी हैंडलूम प्रोसेस मैदान में बुनकरों से बातचीत करने वाले हैं. लंच के बाद राहुल अपनी यात्रा के साथ रांची के शहीद मैदान में जाएंगे. यहां पर वह एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इस जनसभा के लिए भारी भीड़ जुट रही है. राहुल ने रविवार को ही कहा था कि कांग्रेस ‘जल, जंगल, जमीन’ पर आदिवासियों के अधिकारों के साथ खड़ी है.

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More