Railways

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर रेल पुलिस ने की बैठक, सुरक्षित यात्रा कराएगी रेलवे पुलिस

Published by
Share

शनिवार को में गुगल-मीट के माध्यम से पुलिस अधीक्षक, रेलवे, मुजफ्फरपुर डा. कुमार आशीष की अध्यक्षता में राजकीय रेल पुलिस, मुजफ्फरपुर द्वारा आरपीएफ एवं रेलवे प्रशासन के साथ आगामी कार्यक्रमों को लेकर समन्वय बैठक की गयी, जिसमें प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त, हाजीपुर एवं गोरखपुर के पीआरओ, मंडल रेल प्रबंधक, समस्तीपुर, सोनपुर एवं वाराणसी के प्रतिनिधि तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त, वाराणसी/सोनपुर/समस्तीपुर तथा सभी रेल पुलिस उपाधीक्षक, रेल पुलिस निरीक्षक, मुजफ्फरपुर भाग लिया।

बैठक का एजेंडा आगामी 18 जनवरी  को अजमेर (राजस्थान) में ख्वाजा मोइनुद्वीन चिश्ती के उर्स के अवसर पर भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग रेल मार्ग से अजमेर (राजस्थान) यात्रा  और 24 जनवरी को अयोध्या (उतर प्रदेश) में राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की स्थापना कार्यक्रम के दृष्टिगत रेल क्षेत्र में सुरक्षा-व्यवस्था को रखा गया था।

बैठक में प्राप्त सुझावों में मुख्यतः सभी रेलवे स्टेशन के पार्किंग में खड़ी वाहनों तथा पार्सल कार्यालय के पार्सल की डाॅग स्कवाॅड एवं मेंटल डेटेकर से जाॅच, स्पेशल ट्रेनों में बिना प्रॉपर चेकिंग का पार्सल लोड नही किया जाय, अयोध्या एवं अजमेर जाने वाली ट्रेनों के समय स्टेशन पर विशेष चेकिंग, रेलवे स्टेशनों पर निर्माण कार्य में संलग्न व्यक्तियों का सत्यापन, स्टेशन एवं ट्रेनों में अभियान चलाकर अवैध हाॅकर के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई, ट्रेनों के पेंट्रीकार स्टाफ एवं भेडंरों को अनिवार्य रूप से भारतीय रेल द्वारा निर्गत पहचान पत्र का धारण कराना इत्यादि रहा।

प्रमुख स्टेशनों पर श्वान दस्ता एवं बम निरोधक दस्ता से चेकिंग अभियान चलाने तथा संवेदनशील रेलवे स्टेशनों यथा- दरभंगा, लहेरियासराय, जयनगर, मधुबनी, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, बेतिया, बगहा, सिवान, छपरा, मुजफ्फरपुर पर विशेष सतर्कता बरतने निर्देश दिया गया।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More