अच्छी खबरः नियोजित शिक्षकों को मिलेगा जून तक का वेतन, प्रक्रिया शुरु

अच्छी खबरः नियोजित शिक्षकों को मिलेगा जून तक का वेतन, प्रक्रिया शुरु

17th May 2018 0 By Kumar Aditya

बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. उन्हें अप्रैल से जून माह तक का वेतन भुगतान करने की प्रक्रिया शुरु कर हो चुकी है. बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने इसके लिए जिलों से वेतन राशि आवंटन के पूर्व जिलों से डिमांड तलब की है.

 

 

इस बारे में राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी अर्चना वर्मा ने जिलों के सर्वशिक्षा अभियान से जुड़े कार्यक्रम पदाधिकारियों को पत्र जारी किया है. पत्र के द्वारा कहा गया है कि नियोजित शिक्षकों को मार्च महीने तक का वेतन भुगतान हो चिका है. अब उन्हें अप्रैल से जून तक का वेतन देना है.

 

यह भी कहा गया है कि पहले जिला परियोजना परिषद को डिमांड से अवगत कराएं. और जिले में पूर्व से आवंटित राशि में से कुछ हिस्सा अधिशेष के रूप में पड़ा हुआ है उसकी भी जानकारी दे. परिषद के सूत्रों के अनुसार जिलों से डिमांड मिलने के बाद नियोजित शिक्षकों को तीन माह के वेतन भुगतान के लिए आवंटन दिया जाएगा.

 

 

इससे पहले सरकार से सरकारी स्कूलों में सभी स्तर के शिक्षकों के वेतन का भुगतान नियमित रूप से करने का निश्चिय किया था. इसके तहत कहा गया था कि शिक्षकों का वेतन भुगतान अब जिलों से नहीं किया जाएगा. बल्कि सीधे पटना स्थित मुख्यालय से किया जाएगा. वेतन हर माह शिक्षकों के बैंक खाते में डायरेक्ट ट्रांसफर किया जाएगा.

 

प्रदेश के वित्त विभाग ने शिक्षा विभाग के शिक्षकों के वेतन के भुगतान के लिए फैसला लिया था. जिसके तहत उनके वेतन का भुगतान कॉम्प्रहेंसिव फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम के द्वारा किया जा जाएगा.

Advertisements