देवरी थाना क्षेत्र के बेरिया में मंगलवार को कटा मवेशी मिलने के बाद बवाल मच गया. यहां स्थित हटियाटांड़ मैदान के पास दोपहर करीब एक बजे कुछ लोगों ने कटा मवेशी देखा तो यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी. देखते ही देखते काफी संख्या में लोग हटियाटांड़ मैदान में जमा हो गये. घटनास्थल के पास ही रह रहे एक व्यक्ति के घर को आक्रोशित लोगों ने घेर लिया. उसे घर से निकाल कर पिटाई शुरू कर दी.

साथ ही उसके घर में आग भी लगा दी. उसके परिजनों को भी बंधक बना लिया. सूचना पाकर पुलिस पहुंची तो भीड़ ने उस पर पथराव भी कर दिया. लोगों का आक्रोश और स्थिति तनावपूर्ण देख पुलिस को लाठीचार्ज के साथ कई राउंड हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद बंधक बनाये गये उस व्यक्ति व उसके घरवालों को भीड़ के चंगुल से मुक्त कराकर अपनी अभिरक्षा में ले लिया है. हवाई फायरिंग से भीड़ तितर-बितर हो गयी, लेकिन स्थिति तनावपूर्ण है.

डीसी-एसपी पहुंचे, पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी कर रहे कैंप : सूचना मिलते ही डीसी उमाशंकर सिंह व एसपी अखिलेश बी वारियर अधिकारियों व पुलिस के जवानों को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. खोरीमहुआ एसडीओ रविशंकर विद्यार्थी, एसडीपीओ प्रभात रंजन बरवार, देवरी बीडीओ कुमार देवेश द्विवेदी, देवरी थाना प्रभारी सुनीत कुमार, हीरोडीह थाना प्रभारी रंजीत रौशन, एसआइ अथनाश केरकेट्टा, एसअसआइ विनय सिंह, धंजीव कुमार सिंह दलबल के साथ मौके पर मौजूद हैं.

निषेधाज्ञा लागू

लाठी चार्ज व हवाई फायरिंग के बाद आक्रोशित लोगों को पुलिस ने खदेड़ तो दिया, लेकिन घटनास्थल पर आक्रोशित लोग बार-बार पहुंचने की कोशिश कर रहे थे. तनावपूर्ण स्थिति को देख प्रशासन ने बैरिया व आसपास के इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी है. एसडीओ रविशंकर विद्यार्थी ने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण,लेकिन नियंत्रण में है. एहतियात के तौर पर निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *