रविवार 17 दिसंबर को सूर्य के धनु राशि में गोचर से बुधादित्‍य राजयोग बना है। इसके साथ ही रवि योग और शश का शुभ प्रभाव भी सभी राशियों को मिलेगा। इस शुभ योग में रविवार को वृष और कर्क राशि वालों की अच्‍छी कमाई होगी। धन की बचत के साथ ही इनकी आय भी बढ़ेगी। जानते हैं मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का आर्थिक राशिफल विस्‍तार से।

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। ऑफिस में बॉस के सामने आपको परीक्षा देनी पड़ सकती है। बेहतर होगा कि आप अपने काम में ज्यादा ध्यान दें। आपको खुद के गुस्‍से पर कंट्रोल करने की जरूरत है। कुछ लोगों के लिए दिन भर आलस्‍य का माहौल रहेगा। आपको किसी छोटी मोटी टेंशन की वजह से बड़ी परेशानी हो सकती है। शाम को घर में अधिक समय बिताने से घर वालों को अच्छा लगेगा।

वृष राशि के लोगों के लिए आज दिन भर काफी बिजी शेड्यूल रहेगा। शाम तक अच्छी खबरें मिलेंगी और आपको लाभ होगा। आपकी आज के लिए बनाई गई सभी योजनाएं सफल होंगी और आप काफी फायदे में भी रहेंगे। प्रफेशनल मामले में सावधानी बरतने से नुकसान को बचा सकते हैं और आपको आंख बंद करके किसी की बात पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन काफी उत्‍सुकता से भरा होगा। दिन की शुरुआत में ही कोई रुका कार्य बन जाने से आप खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे और काम करने में मन लगेगा। छात्रों को लाभ होगा और पढ़ाई से संबंधित कार्य आसानी से पूरे होंगे। दोपहर तक कोई टेलीफोन कॉल के जरिए किसी मामले में जानकारी मिल सकती है। स्टूडेंट अपना ध्यान पढ़ाई में लगाएं तो फायदा मिलेगा। बिजनस करने वाले लोगों को दिन के बाद के हिस्‍से में लाभ होगा।

कर्क राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और आपके धन सम्‍मान में वृद्धि होगी। आज का दिन आपके लिए स्पेशल साबित हो सकता है। आपका मन किसी जरूरी कार्य को पूरा करने में लगेगा। आज कोई रिस्क वाला कदम न उठाएं। परिवार मे मौजूद आपके विरोधी फिलहाल कुछ समय तक आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे।

सिंह राशि के लोगों का दिन बहुत अच्छा बीतेगा। कोई जरूरी कार्य बन जाने से आपके मन में प्रसन्‍नता रहेगी। कोई बात या नया आइडिया हो तो फौरन उसे अपने सीनियर्स को बताएं। तो फायदा होगा। रिश्तेदारों से पुराने गिले शिकवे दूर करने का समय है। दोस्तों के साथ रहने से फायदा हो सकता है। किसी भी प्रकार की बहस और विवाद से दूर रहें।

कन्या राशि के लोगों का दिन आरंभ से ही काफी बिजी कर देने वाला होगा। आप जो भी काम अपने दिमाग से करेंगे उसमें आपको लाभ होगा। रुके कार्य पूर्ण होंगे और योजनाएं सफल होंगी। इसकी खुशी होगी। पुराने समय से चली आ रही टेंशन भी कम हो जाएगी। अगर आप दूसरों की मदद करेंगे तो आपकी मदद करने वाले भी आएंगे। ईमानदारी से जो काम करेंगे वह फलदायक रहेगा और आपको सम्‍मान प्राप्‍त होगा।

तुला राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है और आपको फोन के जरिए कोई काम की जानकारी मिल सकती है। ऑफिस के साथी भी टीमवर्क से खुश होंगे। लेनदेन और बिजनस में खतरा हो सकता है। हेल्थ पर ध्यान देने की जरूरत है। आज भौतिक सुविधाओं को बढ़ाने का दिन है। अच्छा दिन है, खर्च जरूर थोड़ा बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा और आज आपको कुछ मामलों में लाभ तो कुछ में हानि हो सकती है। आपका काम करने में मन नहीं लगेगा। ऑफिस में कुछ ऐसा हो सकता है जिस कारण से आप तनाव में रहेंगे। दोपहर बाद स्थिति सही होगी और शाम तक मुनाफे के कईं मौके आएंगे। शाम को किसी पार्टी में किसी अच्छे और असरदार व्‍यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है और आपकी सारी चिंताएं खत्‍म हो जाएंगी।

धनु राशि के लोगों का दिन अच्‍छा है और आपको लाभ के भरपूर अवसर प्राप्‍त होंगे। इसका पूरा फायदा उठाएं। ऑफिस में साथियों से बहस में न उलझें। आपकी कईं इच्छाएं आज पूरी होंगी और मन में उत्‍साह बढ़ेगा। घूमने-फिरने से कोई जरूरी कम बन सकता है। किसी अभियान में आपकी जीत हो सकती है। आर्थिक मामलों में कोई फैसला लेने से पहले सीनियर्स की सलाह जरूर लें।

मकर राशि के लोगों को आज का दिन बहुत ही सावधानी से बिताने की जरूरत है। आपकी किसी से अनबन न हो इस बात का ध्यान रखें। काम काज में आपकी स्थितियां बेहतर होंगी। बिजनस में मुनाफा अच्‍छा होगा। शादीशुदा जीवन में भौतिक सुविधाएं बढ़ेंगी और आप पार्टनर के साथ आउटिंग पर जा सकते हैं। दिन भर काम करने लायक बहुत से काम हैं लेकिन किसे करना है और किसे नहीं यह आपको सोचना है।

कुंभ राशि के लोगों को लाभ होगा और टीम वर्क से काम करने पर आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे। आपके सम्‍मान में वृद्धि होगी और कहीं से आपको रुका धन मिलेगा। ऑफिस में अपने साथियों के साथ मिलकर काम करने से अच्छे रिजल्ट मिलेंगे और आपके काम की तारीफ की जाएगी। दोस्त के लिए तोहफा खरीदते वक्त आपकी जेब का ख्याल रखें।

मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी सामान्‍य रहेगा। आपको कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण करना पड़ सकता है। कोशिश जारी रखें तो अटके हुए काम भी बन जाएंगे। सतर्क होकर अपने काम में जुट जाएं तो आपका हर लक्ष्य पूर्ण होगा। बाहर फिजूलखर्ची करने की बजाए आपको कुछ बचत पर ध्‍यान देने की जरूरत है। इससे आपके कोष में वृद्धि होगी।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.