सुहानी भटनागर के पैरेंट्स ने हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान सुहानी की मौत आखिर किस वजह से हुई है। इस बात का खुलासा किया।

ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल में छोटी बबीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का निधन हो गया है. बीते दिन इस खबर ने इंडस्ट्री में सभी को झकझोर कर रख दिया. साथ ही अब, दंगल एक्ट्रेस सुहानी भटनागर के माता-पिता ने उन मेडिकल प्रॉबल्म्स के बारे में जानकारी शेयर की है, जिनके कारण 19 साल की उम्र में उनकी बेटी की मौत हो गई. सुहानी को एक दुर्लभ ऑटोइम्यून डिसऑर्डर का पता चला था और उन्होंने 10 साल से अधिक समय बिताया था. वह अपनी बीमारी के कारण दम तोड़ने से पहले कई दिन एम्स में भर्ती रही. उनके निधन के एक दिन बाद उनके माता-पिता ने मीडिया को संबोधित किया।

इस मेडिकल कंडिशन का करना पड़ा था सामना 
मीडिया के अनुसार, हाल ही में मीडिया से बातचीत में सुहानी के माता-पिता ने कहा कि उसे डर्मेटोमायोसिटिस का पता चला है. उनके पिता के अनुसार, इस दुर्लभ स्थिति की पहचान लगभग दो महीने पहले हुई थी, जब उनके हाथों में सूजन होने लगी थी. बाद में सूजन उनके शरीर के अन्य हिस्सों में फैल गई. उन्होंने कहा कि सुहानी को अस्पताल में मामूली इंफेक्शन हो गया, जिससे उनके फेफड़ों सहित शरीर में तरल पदार्थ जमा हो गया. वेंटिलेशन के बावजूद, उनका ऑक्सीजन स्तर काफी कम हो गया. उसे दिए गए स्टेरॉयड से उसका इम्यून सिस्टम प्रभावित हुआ था. सुहानी के पिता ने कहा, “उसे वेंटिलेटर पर रखने के बाद भी, उसका ऑक्सीजन लेवट बहुत कम था और फिर कल शाम 7 बजे एम्स के डॉक्टरों ने कहा कि ‘वह अब नहीं रही।'”

उनकी माँ ने कहा था कि सुहानी अपनी ग्रैजुएशन की पढ़ाई के बाद एक्टिंग में लौटना चाहती थी. वह पत्रकारिता और जनसंचार की पढ़ाई कर रही थी. उन्होंने कहा, “वह कॉलेज में बहुत अच्छा परफॉर्म कर रही थी, उसने आखिरी सेमेस्टर में भी टॉप किया था. वह हर चीज में टैलेंटेड थीं और जो भी करना चाहती थी उसमें अच्छा हासिल करना चाहती थी. हमारी बेटी ने हमें बहुत प्राउड किया है.” आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने सोशल मीडिया पर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. सुहानी के को-स्टार्स, जिनमें ज़ायरा वसीम, निर्देशक नितेश तिवारी और निर्माता किरण राव भी शामिल हैं, ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

आमिर खान ने भी जताया शोक 
आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने एक्स पर लिखा. “हमें अपनी सुहानी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ है. उनकी मां पूजाजी और पूरे परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना. इतनी प्रतिभाशाली युवा लड़की, ऐसी टीम खिलाड़ी, सुहानी के बिना दंगल अधूरा होता. सुहानी, तुम हमेशा हमारे दिलों में एक सितारा बनी रहोगी. आपको शांति मिले। ”