बढ़ते तापमान की वजह से गुजरात के स्कूलों का समय बदल दिया गया है। पिछले कुछ दिनों में गुजरात का तापमान 40 के पार पहुंच चुका है।ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिए यह फैसला लिया गया है।

गुजरात के कई शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है. बढ़ती गर्मी को देखते हुए अहमदाबाद प्रशासन ने स्कूलों के समय में बदलाव करने का फैसला लिया है. नगर निगम संचालित नगर प्राथमिक शिक्षण समिति के 425 स्कूलों के खुलने और बंद होने का समय बदल दिया गया है. इसके अलावा अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने दोपहर के समय ट्रैफ़िक सिग्नल बंद रखने का भी फैसला लिया है।

सुबह-सुबह लगेंगे क्लासेस

गर्मी की वजह से स्कूल का रिपोर्टिंग टाइम सुबह सात बजे से कर दिया गया है, ताकि स्कूल आते समय सभी छात्र और छात्राएं तेज धूप का सामना ना करें. वहीं, स्कूल बंद होने का समय दोपहर 12 बजे निर्धारित किया है. अहमदाबाद नगर निगम संचालित सरकारी स्कूलों के समय में गर्मी की वजह से किए गए बदलाव पर नगर प्राथमिक शिक्षण समिति के एडमिनिस्ट्रेटर लगधीर देसाई ने कहा, ‘गर्मी से बच्चों को राहत देने के लिए दोपहर की शिफ्ट को सुबह-सुबह स्कूल बुलाने का फैसला लिया है. जिन स्कूलों में बैठने की व्यवस्था उपलब्ध है, उन्हें सोमवार से शुक्रवार को सुबह सात बजकर 10 मिनट से दोपहर 12 बजे तक बुलाया जाएगा और शनिवार के दिन सुबह सात बजकर 10 मिनट से 11:30 तक स्कूल का समय शिफ्ट करने के आदेश जारी किया है’।