इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।बेयरस्टो भारत के खिलाफ सबसे ज़्यादा डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भारत के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.. बेयरस्टो को कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया. भारत के खिलाफ इस ‘डक’ के साथ इंग्लिश बल्लेबाज का नाम एक बेहद की शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया. अब बेयरस्टो टेस्ट में भारत के खिलाफ सबसे ज़्यादा बार जीरे पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. राजकोट टेस्ट के जरिए बेयरस्टो भारत के खिलाफ टेस्ट में 8वीं बार डक पर आउट हुए।

बेयरस्टो ने पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया और ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा स्पिनर नाथन लियोन को इस मामले में पीछे छोड़ दिया. कनेरिया अपने करियर में भारत के खिलाफ 15 टेस्ट पारियों में 7 बार जीरो पर आउट हुए. इसके अलावा नाथन लियोन भी अब तक भारत के खिलाफ 40 टेस्ट पारियों में 7 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं. वहीं बेयरस्टो इस दोनों गेंदबाजों को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।

भारत के खिलाफ टेस्ट में ‘डक’ पर आउट होने वाले खिलाड़ी 

  • जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड)- 8 डक 37 पारियों में
  • दानिश कनेरिया (पाकिस्तान)- 7 डक 15  पारियों में
  • नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया) – 7 डक 40 पारियों में
  • जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड) – 6 डक 52 पारियों में
  • मर्विन ढिल्लन (वेस्टइंडीज़) – 6 डक 15 पारियों में
  • शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया) – 6 डक 22 पारियों में.

भारत के खिलाफ सीरीज़ में दिख रहे फ्लॉप 

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में जॉनी बेयरस्टो अब तक फ्लॉप साबित हुए हैं. हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में बेयरस्टो ने पहली पारी में 37 और दूसरी पारी में 10 रन बनाए थे. इसके बाद विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में  बेयरस्टो पहली पारी में 25 और दूसरी पारी में 26 रन ही बना सके थे. अब इंग्लिश बैटर राजकोट में जारी तीसरे टेस्ट की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए।