पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली और एनसीआर में ठंडी हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार-पांच दिनों तक हवा की दिशा उत्तरी-पश्चिमी और उत्तरी-पूर्वी रहने की संभावना है। यह हवा अपने साथ हिमपात वाले क्षेत्रों की ठंडक लाएगी। इसके चलते तापमान में अभी तेजी से इजाफा नहीं होगा।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा छंटने लगा और करीब नौ बजे के बाद धूप निकल आई। इसके चलते दिन के अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ, लेकिन दोपहर बाद घने बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। सर्द हवाएं भी चलने लगीं। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को ठिठुरन का अहसास हुआ।

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है। यहां पर आर्द्रता का स्तर 100 से 36 फीसदी तक रहा।

130 विमान प्रभावित कोहरे का प्रभाव विमान सेवाओं और रेल यातायात पर भी देखने को मिल रहा है। इसके चलते शनिवार को 130 विमानों ने देरी से उड़ान भरी। इसमें लगभग 100 घरेलू और 30 अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं शामिल हैं। वहीं, दिल्ली पहुंचने वाली 40 रेलगाड़ियां निर्धारित समय से देरी से गंतव्य स्टेशन तक पहुंची।

आज कई इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली के मौसम में रविवार को एक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिलेगा। इसके चलते ज्यादातर इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 35 किलोमीटर प्रतिघंटे तक रह सकती है। इससे मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। खासतौर पर न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा।