पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर को लेकर आए कई भजनों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें से कुछ भजन विदेशों में बनाए गए हैं।

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी, 2024 को है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का उद्घाटन करेंगे, जबकि फिलहाल वह विशेष अनुष्ठान पर हैं. उन्होंने इस बीच शुक्रवार (19 जनवरी, 2024) को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर कुछ भजन शेयर किए।

पीएम मोदी ने मशहूर गायक सुरेश वाडेकर और आर्या आंबेकर का राम भजन को लेकर एक पोस्ट किया. पीएम मोदी ने किए पोस्ट में लिखा, “अयोध्या में होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश प्रभु श्रीराम की भक्ति के रंग में सराबोर है. इसी भाव को सुरेश वाडेकर जी और आर्या आंबेकर जी ने अपने सुमधुर सुरों में पिरोया है।”

इंडिया के बाहर भी लोगों पर चढ़ा राम का रंग

राम धुन का रंग सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी देखने को मिला. सूरीनाम और त्रिनदाद-टोबैगो जैसे देशों में भी राम मंदिर को लेकर कई राम भजन लॉन्च किए गए. पीएम मोदी ने ऐसे ही कुछ भजनों की जानकारी एक्स हैंडल पर पोस्ट के जरिए दी. उन्होंने इन भजनों के लिंक्स साझा करते हुए लिखा, “रामायण के संदेश ने दुनिया भर के लोगों को प्रेरित किया है. यहां सूरीनाम और त्रिनिदाद और टोबैगो से कुछ भजन हैं।”

राम भजन  पहले भी कर चुके हैं शेयर

वैसे, पीएम नरेंद्र मोदी इससे पहले भी कई और गायकों के राम भजन शेयर कर चुके हैं. सबसे पहले उन्होंने 5 जनवरी 2024 को जुबिन नौटियाल का गाना शेयर करते हुए एक्स पर लिखा था, “भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के सुअवसर पर अयोध्या के साथ पूरा देश राममय हो रहा है. राम लला की भक्ति से ओतप्रोत जुबिन नौटियाल, पायल देव और मनोज मुंतशिर का यह स्वागत भजन दिल को छू लेने वाला है…”. पीएम ने उसी रोज हंसराज रघुवंशी की ओर से गाए गए राम भजन को भी शेयर किया था और इस राम भजन की तारीफ की थी।