तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर डील फाइनल हो गई है। वीआईपी महागठबंधन में तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। तेजस्वी यादव ने राजद के हिस्से की तीन सीटों गोपालगंज झंझारपुर और मोतिहारी को वीआईपी को दे दिया है। तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी है।

मुख्य तथ्य

  • राजद ने वीआइपी को तीन सीट देने पर जताई सहमति
  • इन सीटों पर बनी बात गोपालगंज, मोतिहारी और झंझारपुर

बीते कुछ महीनों से चल रही अनिश्चितता के बीच अंततः राष्ट्रीय जनता दल ने निषाद आरक्षण का मुद्दा उठाने वाली विकासशील इंसान पार्टी को तीन सीटें देने का फैसला कर लिया। वीआईपी को गोपालगंज, मोतिहारी और झंझारपुर सीटें दी गई हैं।

शुक्रवार को राजद कार्यालय में आयोजित संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सहनी को दी जाने वाली सीटों का एलान किया।

इस चुनावों में भी जारी रहेगा गठबंधन

शुक्रवार को राजद कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी की मौजूदगी में वीआईपी को दी जाने वाली सीटों की घोषणा की। तेजस्वी ने कहा लोकसभा चुनाव के लिए हुआ हमारा यह गठबंधन विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगा।

इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा यह सरकार देश मे संविधान खत्म कर तानाशाही लाना चाहती है।

एनडीए के साथ नहीं बन पाई थी बात

बता दें कि मुकेश सहनी लोकसभा चुनाव की गतिविधियां शुरू होने के पूर्व से लगातार राजनीतिक दलों के साथ संपर्क बना कर चल रहे थे।

एनडीए गठबंधन में बात नहीं बनी तो महागठबंधन के साथ उन्होंने बात शुरू की। लेकिन सीटों को लेकर बात नहीं बन रही थी। लेकिन अंततः आज सहनी की मांग पूरी हुई और उनकी पार्टी तीन सीट पर बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ेगी।