क्या आप कैब से यात्रा करते हैं? अगर आप कैब से यात्रा करते हैं तो ये खबर आपके काम की है।

आज की तारीख में कई तरह के धोखाधड़ी हो रहे हैं. साइबर अपराधी इंटरनेट की दुनिया में साइबर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, जहां वे लोगों के बैंक और वॉलेट से पल भर में पैसे उड़ा ले रहे हैं. इंटरनेट की दुनिया में यह अपराध आम हो गया है, लेकिन आज हम आपको स्कैम के बारे में बताएंगे, जो वाकई हैरान करने वाला है. ये धोखाधड़ी इंटरनेट पर नहीं बल्कि कैब में की जा रही है. इस तरह का फर्जीवाड़ा पहली बार देखने को मिल रहा है. इस स्कैम को लेकर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक महिला धोखाधड़ी की पूरी कहानी बताती है. तो आइए जानते हैं कि यह कैसा फ्रॉड है, जो लोगों के साथ किया जा रहा है।

मैं सुसाइड कर लूंगा…

वीडियो की शुरुआत कैब ड्राइवर से होती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैब ड्राइवर रो रहा होता है. वह महिला से कहता है कि वह आत्महत्या करने जा रहा है. आप सुन सकते हैं कि महिला कहती है कि भाई ऐसा बिल्कुल मत करो. तुम आत्महत्या मत करो. इस पर ड्राइवर कहता है नहीं मैडम, मैं आत्महत्या करना चाहता हूं. कैब ड्राइवर कहता है कि मुझे गांव जाना है।

इसके बाद महिला ने पूरी घटना के बारे में बताया कि ड्राइवर रो रहा था और बताया कि उसके पिता की मौत हो गई है. वह घर जाना चाहता है लेकिन उसके पास पैसे नहीं हैं क्योंकि उसका पर्स चोरी हो गया है. महिला आगे बताती है कि वह काफी घबरा जाती है और कार से उतरकर अपने पति को कॉल करती है. जैसे ही महिला कैब से बाहर निकलती है, कैब ड्राइवर तेजी से अपनी कार लेकर भाग जाता है. बता दें कि इस घटना के संबंध में हमारे पास स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है, इसलिए इस वीडियो को पुष्टि नहीं किया जा सकता है. इस खबर को वीडियो के आधार पर बनाया गया है।

क्या ये फ्रॉड है?

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा,  मुझे यकीन नहीं था कि मुझे इसे ऑनलाइन पोस्ट करना चाहिए या नहीं, लेकिन मैंने सोचा कि यह एक नया घोटाला हो सकता है. इससे मुझे वास्तव में असहज महसूस हुआ और यदि यह वास्तव में यात्रियों से बड़ी रकम हड़पने का घोटाला है तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मैं इसे साझा करूं और लोगों को इस नए घोटाले के बारे में जागरूक करूं. कृपया मुझे बताएं कि क्या ऐसा किसी और के साथ हुआ है. वीडियो पर कई यूजर्स ने रिप्लाई भी किए हैं. एक यूजर ने लिखा कि हां, हमारे साथ ऐसा हुआ है. हमने तो पैसे भी दे दिए हैं।