रामलला की पहली मूर्ति आई सामने, घर बैठे करें प्रभु श्रीराम के मधुर मुख के दर्शन।

राम मंदिर में करीब 500 वर्ष बाद हो रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भक्तों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल पहली बार रामलला की पूरी तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में आप रामलला के मधुर मुख के दर्शन घर बैठे कर सकते हैं. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होना है. इससे पहले गुरुवार को जहां रामलला को गर्भगृह में स्थापित किया गया वहीं शुक्रवार को पहले रामलला की मूर्ति की नई तस्वीर सामने आई, इसमें उनकी आंखों पर पीला वस्त्र बंधा था. जबकि थोड़ी ही देर बाद उनके मनोहारी मुस्कान वाली तस्वीर भी सामने आ गई।

प्रभु श्रीराम के दर्शनों के लिए देश और दुनिया में रामभक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही रामलला की पहली तस्वीर सामने आ गई है. इस तस्वीर में राम के मधुर मुख के दर्शन आसानी से किए जा सकते हैं।

राम भक्तों में उत्साह
रामलला के दर्शनों को लेकर रामभक्तों में उत्साह आसानी से देखा जा सकता है. पहले गुरुवार को जहां रामलला की मूर्ति को सफेद कपड़े से ढंका गया था. वहीं दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह इस मूर्ति की आंखों पर ही पर्दा था. हालांकि दोपहर में रामलला की पहली भव्य तस्वीर भी सामने आ गई. इसका बेसब्री से इंतजार हो रहा था वो रामलला अब लोगों के सामने हैं. घर बैठे रामभक्त उनकी मनोहारी तस्वीर के दीदार कर सकते हैं।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का 22 जनवरी को दोपहर 12 से 12.20 के बीच की जाएगी. हालांकि प्राण प्रतिष्ठा का समय महज 84 सेकंड का ही होगा. क्योंकि इस दौरान 12 अनूठे योग बन रहे हैं. बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन यानी 23 जनवरी से इस मूर्ति के दर्शन आम श्रद्धालू भी आसानी से कर सकेंगे. हालांकि अयोध्या के तमाम होटल और गेस्ट हाउस पहले से ही जनवरी और आगामी फरवरी तक के लिए बुक हो चुके हैं. बड़ी संख्या में राम भक्तों ने अयोध्या जाने की तैयारी की है और रेल,सड़क और हवाई मार्ग से वहां पहुंच रहे हैं।

8 हजार से ज्यादा वीआईपी और वीवीआई भी रहेंगे मौजूद

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के अलावा हजारों की संख्या में वीआईपी और वीवीआईपी हिस्सा लेंगे. इनमें कोराबारियों से लेकर कलाकारों तक खिलाड़ियों से लेकर साधु संतों तक सभी वर्गों से विशिष्ठ लोगों को बुलावा भेजा गया है।