सदन में हुए बवाल के बाद नीतीश कुमार पहुंचे राजभवन, राज्यपाल से की शिष्टाचार मुलाकात

बिहार विधानसभा में हुए बवाल के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम राजभवन पहुंचे। करीब बीस मिनट तक उनकी मुलाकात राज्यपाल फागू चौहान से हुई। राज्यपाल से मुख्यमंत्री की मुलाकात के बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे लेकिन उनकी यह शिष्टाचार मुलाकात थी। मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को गुलदस्ता भेट किया।

बता दें कि राज्यपाल से मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपराध नियंत्रण एवं विधि-व्यवस्था तो लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में यह समीक्षा बैठक हुई। बैठक के दौरान मुख्य सचिव आमिर सुबहानी एवं पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल ने विधि-व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी।

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह निर्देश दिया कि अपराध नियंत्रण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि इंवेस्टीगेशन के कार्य को बेहतर तरीके से ससमय पूर्ण कराया जाय ताकि अपराधियों को सख्त सजा दिलायी जा सके। अपराध अनुसंधान कार्य में किसी प्रकार की कोताही न हो, इसका सतत् अनुश्रवण करें। उन्होंने कहा कि अपराध का विश्लेषण जिला, अनुमंडल एवं थानावार करते हो और दोषियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि विधि-व्यवस्था हर हाल में मेंटेन रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि होली एवं आगामी पर्व-त्योहारों को देखते हुये विशेष सतर्कता बरतें असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाय तथा गड़बड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाय।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल, अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन सह गृह चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार उपस्थित थे।