चार साल पहले प्रेम प्रसंग की भनक पर परिजनों ने युवती की शादी दूसरे युवक से संपन्न करा दी। एक साल बाद युवती के पति ने दूसरी शादी रचा ली। इससे जीवन में उदासी की चादर ओढ़े युवती अपने मां-बाप के पास लौट आई। इसी दरम्यान युवती की पुराने प्रेमी से मुलाकात हुई तो एक दूसरे से मिलने को लेकर भावनाओं का ज्वार फिर से उफान मारने लगा।

धीरे-धीरे दोनों में फिर नजदीकियां हो गई। दोनों समाज से छुपकर मिलने लगे। एक दिन प्रेमिका के बुलाने पर प्रेमी रात के अंधेरे में उसके घर पहुंच गया। जब प्रेमिका के घर से युवक निकलने लगा तो पड़ोसियों की नजर पड़ गई। इसके बाद दानों के प्रेम केचर्चे आम हो गए। परिवार और समाजके तंज से परेशान युवती प्रेमी के घर पहुंच गई, जहां प्रेमी-प्रेमिका और दोनोंके परिवार वालों के बीच घंटों हाईवोल्टेज ड्रामा चला। मामला पंचायत तक जा पहुंच गया, जहां ग्रामीण व पंचों की उपस्थिति में सभी की सहमति से प्रेमी-प्रेमिका का अंतर्जातीय विवाह संपन्न हुआ।

मामला सुल्तानगंज के कमर गंज पंचायत के वार्ड- 9 के जहांगीरा गांव का है। उधर, प्रेमी युगल एवं दोनों के परिवार वालों को पंचों, ने बुलाया। दोनों के परिवार वालों की सहमति पर मौके पर ही शादी संपन्न करा दी। इसके बाद प्रेमी-प्रेमिका पति-पत्नी के रूप में घर चले गए।

युवती की शादी से पहले दोनों के बीच था प्रेम प्रसंग

पंचायत जनप्रतिनिधि के अनुसार पड़ोसी प्रेमी युगल रुपाली कुमारी पिता एवं राजेश कुमार उर्फ लक्ष्मण के बीच चार वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों के परिवार वालों को इसकी भनक लगी तो युवती के परिजनों ने एक वर्ष पहले उसकी शादी किसी दूसरे युवक से संपन्न करा दी। लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई। युवती के पति ने दूसरी शादी रचा ली। इसके बाद युवती अपने मां-बाप के पास लौट आई। इस दौरान फिर पुराने प्रेमी राजेश से रूपाली की नजदीकियां बढ़ गई। इधर, शनिवार देर रात प्रेमी युवक प्रेमिका से मिलने उसके घर गया। कुछ घंटों बाद बाहर निकलते हुए आस-पड़ोस के लोगों ने देख लिया। समाज के ताने सुनकर लोक-लिहाज छोड़ प्रेमिका रविवार प्रातः शादी का दबाव बनाने प्रेमी के घर पहुंच प्रेमिका धरने पर बैठ गई।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.