इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग में हो रही देरी को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि विपक्षी गठबंधन में कोई भी दल सीटों पर समझौता करने को तैयार नहीं है और सभी को अधिक से अधिक सीटें चाहिए। सीट शेयरिंग में हो रही देरी पर जेडीयू ने कहा है कि जितनी जल्दी सीटों का बंटवारा हो जाए, वह अच्छा होगा। सीटों के बंटवारे में हो रही देरी का नुकसान सभी दल को भुगतना पड़ सकता है।

मकर संक्रांति के बाद बिहार में सियासी बदलाव के सवाल पर बिहार सरकार में जेडीय कोटे से मत्री बने सीएम नीतीश के करीबी विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि मकर संक्रांति के बाद राजनीतिक गतिविधियां तेज होंगी। चुनाव बिलकुल नजदीक है ऐसे में अब गठबंधन में तेजी आनी चाहिए। नीतीश कुमार शुरू से कहते रहे हैं कि सीट शेयरिंग जल्द हो जानी चाहिए। नीतीश कुमार ने पहले ही राज्यवार सीट शेयरिंग पर बातचीत करने को कहा था।

उन्होंने कहा कि किसी भी गठबंधन की अंतिम सफलता सीट शेयरिंग पर ही निर्भर करती है। कांग्रेस का रुख साफ क्यूं नहीं ये तो कांग्रेस वाले ही बता सकते हैं। जितना जल्द सब हो जाता तो अच्छा होता। गठबंधन में सीट शेयरिंग पर देरी का फायदा और नुकसान सभी को होगा। नुकसान होगा तो सभी को होगा और फायदा होगा तो भी सबको होगा। गठबंधन के सभी घटक दलों को नीति बनाकर चुनाव अभियान में जुटना चाहिए।

मंत्री ने कहा किनीतीश कुमार को संयोजक बनाए जाने की चर्चा जेडीयू ने नहीं की है। नीतीश कुमार ने सार्वजनिक तौर पर इसे कई बार खारिज कर चुके हैं। मीडिया की तरफ से बेबुनियाद इसे हवा दे दिया जाता है। जब बैठक में ये प्रस्ताव भी आया तो हमने इसे अस्वीकार कर दिया। गठबंधन के लिए अभी ये सब महत्वपूर्ण नहीं है, जो आवश्यक हो उसपर काम हो। वहीं राम मंदिर पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर बेकार का विवाद हो रहा है। राम आस्था का सवाल हैं, राम सब दिन से हैं और पूरी दुनिया में सर्वत्र व्याप्त हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.