• Fri. Jan 27th, 2023

टेस्ट सीरीज में खेलेंगे रोहित शर्मा? जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

BySumit Kumar

Dec 9, 2022

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे में चोटिल हो गए थे। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में नहीं खेलेंगे। अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या रोहित टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं? टेस्ट सीरीज से बाहर होने की खबरों के बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सलामी बल्लेबाज की फिटनेस पर आधिकारिक अपडेट साझा किया।

जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

शाह ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के शब्दों की पुष्टि की और पुष्टि की कि रोहित एक विशेषज्ञ से परामर्श करने के लिए मुंबई वापस आ गए हैं और शनिवार को तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच नहीं खेल पाएंगे, लेकिन 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

शाह ने कहा, “बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में उनका स्कैन हुआ। वह विशेषज्ञ परामर्श के लिए मुंबई गए हैं और अंतिम वनडे में नहीं खेल पाएंगे। आगामी टेस्ट सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।”

फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे रोहित

कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे। वह श्रृंखला को जीवित रखने के लिए एक भारी टेप-अप अंगूठे के साथ बल्लेबाजी करने के लिए आए और 28 गेंद में 51 रन की पारी खेली। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। अगर रोहित नहीं उबरते हैं तो केएल राहुल टेस्ट श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करेंगे और अभिमन्यु ईश्वरन, जो इस समय भारत ए टीम के साथ बांग्लादेश में हैं को बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया जाएगा।

नवदीप सैनी और मुकेश कुमार को मिल सकता है मौका

सीनियर क्रिकेटर रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी के भी चोटिल होने की चिंता है। दोनों को एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वहां जाना था लेकिन चोटों के कारण बाहर हो गए। अगर वे भी टीम में शामिल नहीं होते हैं तो कुछ और इंडिया ए क्रिकेटरों के लिए दरवाजे खुल सकते हैं। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और मुकेश कुमार ने दो अनौपचारिक टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है और ऐसा ही बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने भी किया है।