बिहार के गया में रेस्टोरेंट खोलने का एक नया तरीका सामने आया है. अब रेस्टोरेंट में एयोरोप्लेन में होने का लुत्फ उठाया जा सकता है. एरोप्लेन में बैठकर खाने का आनंद लोग उठा सकेंगे, वहीं एयरपोर्ट जैसा नजारा भी देखने को मिलेगा. होटल के मालिक को कुछ यूनिक करने की सूझी तो उन्होंने स्क्रैप एयोरोप्लेन की खरीद लिया और स्क्रैप में रेस्टोरेंट बना दिया. रेस्टोरेंट भी ऐसा कि इसमें तकरीबन हर सुविधा होगी. इस तरह अब इस होटल में आने वाले एयोरोप्लेन में बैठकर लंच और नाश्ता करने का आनंद ले सकेगें।

बेंगलुरु से मंगवाया स्क्रैप एयोरोप्लेन: इस एरोप्लेन रेस्टोरेंट की बात ही अलग है, यही वजह है, कि इसे देखने वाले लोग भी यहां रोज काफी संख्या में पहुंच रहे हैं. गया के सुखदेव क्लार्क इन होटल में एरोप्लेन में रेस्टोरेंट होने का नजारा देखा जा सकता है. हालांकि इसे पूरी तरह से आधुनिक तौर पर बनाया जा रहा है, जिसे लेकर दिन रात काम चल रहा है. कई करोड़ की लागत से सुखदेव क्लार्क इन होटल में एयोरोप्लेन रेस्टोरेंट होने का भी आनंद लोग ले सकेंगे. इसमें गुजरात समेत अन्य राज्यों के कारीगर काम कर रहे हैं।

एयरपोर्ट का दिया लुक: गया के मानपुर में एयोरोप्लेन में रेस्टोरेंट तैयार हो रहा है. बताया जाता है कि 14 फरवरी से यह शुरू हो जाएगा. इसके लिए लोगों को 300 रूपए का कूपन कटाना होगा. कूपन कटाकर जाने के बाद यदि वह 400 की चीज खाते हैं तो 300 उसमें माइनस कर दिए जाएंगे और यदि कोई 200 की चीज खाते हैं तो उनका 300 ही पूरा लग जाएगा. इस तरह कहे तो इस एयोरोप्लेन रेस्टोरेंट को देखने के लिए भी रुपए देने होंगे।

बिहार में पहली बार फ्लाइट वाला रेस्टोरेंट: वहीं एयरपोर्ट की तरह ऑफिस बनाए गए हैं. सीढ़ियां भी कुछ इस तरह बनाई गई है जैसे कि एयरपोर्ट पर होती है, जिस तरह एक पैसेंजर विमान में यात्रा करने के लिए प्रक्रियाओं से गुजरता है, ठीक उसी तरह यहां भी इस तरह की शुरुआत है. एयरपोर्ट एयोरोप्लेन में काफी कुछ नया होगा. बिहार- झारखंड में यह पहली बार ऐसी शुरूआत बताई जा रही है।

यूनिक करने का सूझा तो मंगाया स्क्रैप एयोरोप्लेन: इस संबंध में सुखदेव क्लार्क इन होटल के मैनेजर प्रवीण कुमार बताते हैं, कि करोड़ों की लागत से इसे तैयार किया जा रहा है. 14 फरवरी तक यह बनकर तैयार हो जाएगा. उसी दिन इसका उद्घाटन होगा. इसकी एंट्री फीस ₹300 देने होगी. वे बताते हैं कि होटल प्रोपराइटर कुछ अलग करना चाहते थे, तो मन में ख्याल आया कि क्यों न एरोप्लेन में होने का आनंद लोगों को दिया जाए और इसके बाद इसे बनाया जा रहा है।

बेंगलुरु से स्क्रैप एयोरोप्लेन खरीदा गया. कई राज्यों के कारीगर इसमें दिन-रात काम कर रहे हैं. मल्टी प्रोजेक्ट सुविधा इसमें रहेगी. बिहार झारखंड के लिए यह एकदम नया है. एयरपोर्ट का रिसेप्शन समेत अन्य चीज तैयार है. इस एयोरोप्लेन रेस्टोरेंट की खासियत है कि यहां पर स्विमिंग पुल, चिल्ड्रन पार्क समेत रेस्टोरेंट और अन्य सुविधा होगी.” -प्रवीण कुमार, मैनेजर, सुखदेव क्लार्क इन होटल


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.