चैट जीपीटी ने इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है।इस तहलका को कम करने के लिए गूगल  और ऐपल  एक साथ आए हैं।

ChatGPT ने इंटरनेट की दुनिया में एक अलग क्रांति ला दी है, जिसके बारे में किसी ने सोचा नहीं था, आज ChatGPT ने इंटरनेट के कामों को लगभग आसान बना दिया है, यहां तक ​​कि Google ने भी टक्कर देने के लिए Bard लॉन्च किया था लेकिन ChatGPT को टक्कर नहीं दे पाया. यहीं वजह है कि गूगल को एप्पल के साथ हाथ मिलाना पड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ सैमसंग भी अपनी एआई टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है . Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक खबर सामने आई है कि ChatGPT को टक्कर देने के लिए ऐपल और गूगल ने हाथ मिलाया है और ऐपल जल्द ही अपना AI लॉन्च कर सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले आईफ़ोन में कई AI फीचर्स मिलेंगे।

मिल जाएगा  Gemini का लाइसेंस
इस फीचर्स को लेकर ऐपल और ऐपल  के बीच बातचीत शुरू हो गई है. आने वाले समय में आईफोन मेकर को Gemini को इस्तेमाल करने का लाइसेंस मिल जाएगा. ये फीचर्स आने वाले आईफ़ोन  में भी शामिल होंगे. ये नए फीचर्स AI के साथ आएंगे. आपको बता दें कि इन फीचर्स की घोषणा जून में होने वाले WWDC के दौरान भी की जा सकती है।

इस साल के अंत में होगा खुलासा
अगर हम ऐपल  के Generative AI की बात करें तो Apple इस पर बहुत धीमी गति से काम कर रहा है. इन फीचर्स के जरिए इंसान की तरह लिखित सवालों का जवाब आपको मिलेगा. लेटर और पीपीटी आदि बनाने में भी मदद कर सकता है. इस संबंध में एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा था कि कंपनी इस साल के अंत तक जेनरेटिव एआई के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएगी. आपको बता दें कि इस साल ऐपल अपनी लेटेस्ट आईफ़ोन 16 सीरीज से पर्दा उठाएगा। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि आने वाले iPhone में कई AI फीचर्स देखने को मिलेंगे।