Share this news on Social Media

पटना के मोइनुलहक स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी मैच के तीसरे दिन रविवार को मुंबई ने मैच पर अपनी पकड़ बना ली है। मुंबई ने पहली पारी में बिहार को 100 रनों पर समेट दिया। मुंबई ने बिहार को फॉलोऑन दिया। फॉलोऑन खेलने उतरी बिहार की टीम खेल समाप्त होने तक 6 विकेट खोकर 91 रन ही बना सकी। मुंबई की पहली पारी के 251 रनों के मुकाबले बिहार अब भी 60 रनों से पीछे है। बिहार के शेष चार बल्लेबाज इससे अधिक रन नहीं बना पाए तो बिहार को रणजी ट्रॉफी के एलिट ग्रुप के पहले मैच में पारी से हार का सामना करना पड़ेगा।

रविवार को पहली पारी में बिहार की टीम ने छह विकेट पर 89 रन से आगे खेलना शुरू किया। जल्द ही बचे हुए चार विकेट भी टीम ने गवां दिए और 100 रन बनाकर पूरी टीम आउट हो गई। इससे पहले रविवार को खराब मौसम के कारण बिहार की पहली पारी का खेल सुबह 9 बजे की जगह ढाई घंटे लेट से 11.30 बजे शुरू हुआ।

दूसरी पारी में भी बिहार की टीम लड़खड़ाई फॉलोऑन खेलने उतरी बिहार की दूसरी पारी दोपहर 12.30 बजे शरू हुई और साढ़े तीन बजे तक चली। इस दौरान बिहार की टीम ने 91 रन बनाकर छह विकेट खो दिए। बिहार के श्रमन निग्रोध ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 55 गेंद में 40 रन का सर्वाधिक स्कोर बनाया। निग्रोध ने छह चौके और एक छक्का लगाया। आखिरकार वह मुंबई के गेंदबाज शिवम दुबे के शिकार बन गए। वैभव सूर्यवंशी भी मैदान पर देर तक टिके रहे। उन्होंने 37 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके की मदद से 12 रन बनाए। तनुष कोटाइन ने उन्हें आउट किया। तीसरे दिन खेल की समाप्ति तक बिपिन सौरभ 30 रन तथा आशुतोष अमन 2 रन पर क्रीज पर मौजूद हैं।

मोहित अवस्थी ने पहली पारी में छह विकेट चटकाए मुंबई की टीम के तेज गेंदबाज मोहित अवस्थी ने पहली पारी बिहार के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के करियर में यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 31 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 27 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। मोहित की शानदार गेंदबाजी के चलते बिहार की पहली पारी 100 रन पर सिमट गई। अवस्थी ने पहले ही ओवर में श्रमन निग्रोध को आउट करके अपने विकेटों का खाता खोला। इसके बाद उन्होंने बाबुल कुमार को आउट किया। दूसरी पारी में उन्होंने एक ही ओवर में साकिबुल गनी और बिपिन सौरभ को आउट पैवेलियन की राह दिखाई। आखिर में उन्होंने कप्तान आशुतोष अमन और आकाश राज को भी अपना शिकार बनाया।

दूसरी पारी शुभम दुबे ने बिहार को दिया पहला झटका फॉलोऑन खेलने उतरी बिहार की टीम को मुंबई के तेज गेंदबाज शुभम दुबे ने पहला झटका दिया। उन्होंने श्रमन निग्रोध को 40 रन के स्कोर पर आउट किया। इसके अलावा बाबुल कुमार (01), आकाश राज (05) और साकिबुल गनी (01) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पुजारा ने रणजी में जड़ा आठवां दोहरा शतक

राजकोट। बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़कर टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है। सौराष्ट्र के बल्लेबाज पुजारा ने रविवार को झारखंड के खिलाफ 356 गेंदों में 30 चौकों से नाबाद 243 रन की पारी खेली। यह रणजी में उनका आठवां जबकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 17वां दोहरा शतक है।

बिहार आकर बेहद अच्छा लगा रहाणे

भारतीय टीम के खिलाड़ी और वर्तमान में मुंबई रणजी टीम के लिए खेल रहे क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने रविवार को कहा कि उन्हें बिहार आकर बेहद अच्छा लगा। फ्लाइट से उतरने के बाद से ही मुंबई टीम का भव्य स्वागत किया गया। रहाणे ने कहा की मुंबई के खिलाड़ियों को ऐसा लग ही नहीं कि वे घर से बाहर हैं। उनकी हर छोटी-छोटी चीजों का ख्याल रखा गया। उन्होंने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि अगली बार वे जब भी आएंगे तो बिहार म्यूजियम जरूर घूमेंगे।

शिवम दुबे ने दिया ऑटोग्राफ

मुंबई के तेज गेंदवाज शिवम दुबे ने दर्शकों को ऑटोग्राफ दिया। शिवम दुबे जब फिल्डिंग कर रहे थे तो दर्शकों के काफी करीब आ गए। दर्शक ऑटोग्राफ मांगने लगे। उन्होंने बल्ले पर अपना ऑटोग्राफ दिया। दर्शक मैदान में शिवम दुबे को देख जोर-जोर से शिवम-शिवम चिल्लाने लगते थे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading