राजद से कितना माल मिला था? बिहार में खेला करने वाले JDU विधायकों को सामने बिठाकर पूछेंगे नीतीश कुमार

Published by
Share

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज फिर कहा है कि विधानसभा में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव और सरकार के फ्लोर टेस्ट में हुई गड़बड़ी की वे सख्ती से जांच करायेंगे. नीतीश ने आज ऐलान किया-जो विधायक गड़बड़ करने चले थे, उनको सामने बिठा कर पूछेंगे कि राजद से कितना माल मिला था. किसको कितना मिला उसे जान कर किसी को छोड़ेंगे नहीं.

विधानसभा में बोले नीतीश

नीतीश कुमार ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बोलते हुए कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने की साजिश रची गयी थी. अब ऐसे सब विधायकों को बैठा कर पूछेंगे कि कितना माल मिला था. घचपच करने के लिए किसको क्या दिया गया था. नीतीश कुमार ने कहा कि किसको कितना दिया गया है, सबकी जांच करवायेंगे. गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे नहीं. ऐसे विधायक भूल जाते हैं कि अगर सदन में पार्टी की बात नहीं मानी तो सदस्यता चली जायेगी. फिर लौट कर विधायक नहीं बनेंगे.

झूठा दावा कर रहे हैं तेजस्वी

नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने बिहार को बदहाली से बाहर निकाला. सारे लोग जानते हैं कि 2005 से पहले बिहार की क्या स्थिति थी. लोग घर से बाहर नहीं निकलते थे. कहीं सड़क नहीं था. लेकिन सत्ता में आने के बाद मैंने बिहार की स्थिति बदली. अब जो लोग कुछ दिन के लिए मेरे साथ आये वे क्लेम कर रहे हैं कि उन्होंने सारा काम किया.

नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 से पहले कितने लोगों को नौकरी दी गयी थी. जो लोग आज दावा कर रहे हैं वे बतायें. पति-पत्नी का राज था 15 सालों तक. क्या काम किया था. काम हमने किया और दावा कोई और कर रहा है. हमने अपने शासन काल में 5 लाख 35 हजार बेरोजगारों को पहले ही नौकरी दी थी. अब नियुक्ति का दौर शुरू किया है. एक साल में 8 लाख लोगों को नौकरी दे देंगे. अगले विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में 10 लाख से ज्यादा बेरोजगारों को नौकरी दे दी जायेगी.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More