Banka

‘चाचा नहीं पलटते तो 10 लाख नौकरी और दी जाती’, बांका में तेजस्वी ने किया नीतीश पर हमला

Published by
Share

बिहार के बांका लोकसभा क्षेत्र के बलियामहरा मैदान में सोमवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे. जहां उनके मैदान में आते ही कार्यकर्ताओं ने गर्म जोशी के साथ उनका स्वागत किया. इसके बाद मंच से लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे: इसके अलावा उन्होंने राजद प्रत्याशी जयप्रकाश नारायण यादव के लिए वोट मांगा. मंच से उन्होंने कहा कि मात्र 17 महीने में 5 लाख नौकरियां दी गई, चाचा नहीं पलटे होते तो 10 लाख नौकरी और जी जाती. साथ ही कहा हमारी सरकार बनने पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे. एक करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे।

राजद प्रत्याशी के लिए मांगा वोट: चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बांका से राजद प्रत्याशी जयप्रकाश नारायण यादव को लालू जी राष्ट्रीय जनता दल से उम्मीदवार बनाया है. इसलिए आप लोग लालू जी का सम्मान रखते हुए इनको यहां से जीत हासिल करवाइए. आगे उन्होंने कहा कि महागठबंधन की 17 महीने की सरकार में जिस तरह से बिहार में ऐतिहासिक कार्य हुआ था. यह आगे भी करने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन उसी समय चाचा पलटी मार कर चले गए, नहीं तो कुछ और काम होते।

“आज देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा और गरीबी बनी हुई है. लेकिन भाजपा सरकार इस बात पर ध्यान न देकर इधर-उधर के मुद्दों पर बात कर लोगों का ध्यान भटकाती रहती है. सभी को इससे सावधान रहने की जरूरत है. मोदी जी ने वादा किया था कि सरकार बनेगी तो लोगों को नौकरी देंगे. साथ ही प्रत्येक के खाते में 15-15 लख रुपए जमा होगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.” – तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

70 लाख नए पद सृजित किए जाएंगे: उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो 15 अगस्त को एक करोड़ लोगों को नौकरी देंगे और रक्षाबंधन के दिन गरीब माता बहनों को 1 लाख आर्थिक सहायता देंगे. भारत में 30 लाख पद खाली है. 70 लाख नए पद सृजित किए जाएंगे. वहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज करते हुए तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी बहुत बड़ी गारंटी है. तो मोदी जी बता दीजिए कि नीतीश चाचा फिर पलटेंगे की नहीं. भाजपा वाले तलवार बांट रहे हैं, लेकिन हम कलम बांट रहे हैंय तलवार बाटेंगे तो बबुआ जेल जाएंगे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More