अगर आप टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच देखना चाहते हैं, तो सोच लीजिए… क्योंकि इसकी टिकट खरीदने में आपकी जेब खाली हो सकती है…

यूएस और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर फैंस के बीच काफी उत्साह है. 2 जून से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया 5 जून से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस बीच मेगा इवेंट की टिकेटों की कीमत सामने आई है, जिसे सुनकर यकीनन आपके होश उड़ने वाले हैं। री सेल टिकटों की कीमत तो करोड़ों में पहुंच गई है. आइए आपको बताते हैं कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच की टिकट कितने रुपये की है?

करोड़ों में बिक रहीं हैं टिकेट्स

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के हिसाब से पहले फेज में बिकने वाली टिकटों की सबसे कम प्राइज तकरीबन 497 रुपये की रही थी और सबसे अधिक 33148 रुपये थी. हालांकि, इन कीमतों में टैक्स नहीं को नहीं जोड़ा गया था. स्टबहब पर भारत और पाकिस्तान मैच का सबसे सस्ता टिकट मौजूदा समय में 1,259 अमेरिकी डॉलर यानी 1.04 लाख रुपए है. वहीं सीटगीट वेबसाइट पर सबसे महंगे टिकट की कीमत 1 लाख 75 हजार डॉलर है. इसमें 50,000 डॉलर की फीस एड करके टिकट की कीमत 2 लाख 25 हजार डॉलर का होता है. भारतीय रुपये में ये रकम लगभग 1.86 करोड़ रुपये होती है. यानि टिकटों की कीमत लाखों से उठकर अब करोड़ों में पहुंच चुकी है।

एक रिपोर्ट के हिसाब से StubHub and SeatGeek प्लेटफॉर्म पर T20 World Cup 2024 के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए टिकटों को री-सेल किया जा रहा है. भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मैच की एक टिकेट की कीमत 1.86 करोड़ रुपये पहुंच गई है. री-सेल टिकट उन टिकटों को कहा जाता है, जिन्हें आपने किसी ऑफिशियल तरीके से खरीदा हो और फिर उस टिकट को किसी दूसरे प्लेटफॉर्म पर बेच रहे हों।

9 जून को होगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे अवेटेड मुकाबला 9 मार्च को भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. बताते चलें, टूर्नामेंट में भारत को ग्रुप-A में शामिल किया गया है, जिसमें भारत के अलावा, आयरलैंड, पाकिस्तान, यूएसए और कनाडा की टीमें शामिल हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.