ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 17 जनवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। एडिलेड ओवल के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज टीम की पहली पारी सिर्फ 188 रनों के स्कोर पर सिमट गई। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भी पहले दिन का खेल खत्म होने पर 59 के स्कोर तक 2 विकेट गंवा चुकी थी। इसमें पहली बार टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलने वाले स्टीव स्मिथ का भी विकेट शामिल है।

सिर्फ 12 रन बनाकर स्मिथ बने डेब्यू खिलाड़ी का शिकार

डेविड वॉर्नर के टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मुकाबले में उस्मान ख्वाजा के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ को सौंपी गई। स्मिथ के लिए टेस्ट क्रिकेट में ये पहली चुनौती थी, जिसके बाद उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन बनाए और इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके भी देखने को मिले। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से अपना डेब्यू टेस्ट मुकाबला खेल रहे तेज गेंदबाज शमर जोसेफ की पहली ही गेंद पर स्मिथ अपना विकेट गंवा बैठे। जोसेफ की इस गेंद पर स्मिथ पूरी तरह से चकमा खा गए और तीसरी स्लिप पर खड़े जस्टिन ग्रीव्स ने कैच को लपकने में कोई गलती नहीं की।

स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा के बीच पहले विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी देखने को मिली। वहीं इसके बाद 45 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरा झटका मार्नश लाबुशेन के रूप में लगा जो 10 रन बनाकर जोसेफ का ही शिकार बने। दिन का खेल खत्म होने पर उस्मान ख्वाजा 30 और कैमरून ग्रीन 6 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर से 129 रन पीछे है।

हेजलवुड और कमिंस के आगे विंडीज बल्लेबाजों ने टेके घुटने

वेस्टइंडीज टीम की पहली पारी के बारे में बात की जाए तो सिर्फ क्रिर्क मैकेंजी 50 रन बनाने में कामयाब हो सके, इसके बाद टीम के लिए दूसरा सर्वाधिक स्कोर नंबर 11 पर बल्लेबाजी करने उतरे शमर जोसेफ से देखने को मिला जिन्होंने 36 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से गेंदबाज में जोश हेजलवुड और कप्तान पैट कमिंस ने 4-4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा मिचेल स्टार्क और नाथन ल्योन भी 1-1 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.