World Cup 2023: पाकिस्तान के एक और मैच पर संकट, दिवाली के दिन ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड से भिड़ंत, सुरक्षा व्यवस्था बना मुद्दा

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से पहले ही झटके लग रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के एक और मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। अहमदाबाद और हैदराबाद के बाद अब कोलकाता में होने वाले इंग्लैंड-पाकिस्तान मैच की तारीख बदल सकती है। ये मैच 12 नवंबर को ईडन गार्डन्स में खेला जाना है। लेकिन बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की निरीक्षण टीम से डेट बदलने का अनुरोध किया है।

वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से खेला जाएगा और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 27 जून को शेड्यूल जारी कर चुका है। पीटीआई के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई के अधिकारियों से कहा है कि मैच के दिन सुरक्षा व्यवस्था बड़ा मुद्दा है। दिवाली को ध्यान में रखते हुए कोलकाता पुलिस ने अपनी बात रखी है।

दिवाली के दिन पड़ रहा है पाकिस्तान-इंग्लैंड का मैच

बता दें कि इस बार दिवाली 12 नवंबर को पड़ रही है। ऐसे इस दिन सिक्योरिटी देने में पुलिस को मुश्किलें आ सकती हैं। हालांकि सीएबी अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने इस बात से इनकार किया कि बोर्ड ने कार्यक्रम में बदलाव के लिए आईसीसी को कोई अनुरोध भेजा है, वरिष्ठ सदस्यों ने पीटीआई को बताया कि कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा मुद्दा उठाया है।

भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख भी बदली जाएगी

भारत और पाकिस्तान का मैच पहले 15 अक्टूबर को खेला जाना था। लेकिन इस मैच की तारीख में बदलाव किया जाएगा। 15 अक्टूबर को नवरात्री शुरू हो रही है। ऐसे में अहमदाबाद में होने वाले इस मैच की तारीख बदल कर 14 अक्टूबर की जा सकती है। ICC ने अब तक वर्ल्ड कप का संशोधित कार्यक्रम जारी नहीं किया है। काउंसिल ने BCCI के साथ मिलकर 27 जून को एक समारोह में वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी किया था।