Share

वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 26 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। लेकिन अभी भी सभी टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुईं हैं। पाकिस्तान की टीम के लिए ये टूर्नामेंट बुल्किल भी अच्छा नहीं रहा है। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने 6 मैच खेले हैं, और सिर्फ 2 में जीत हासिल हुई है और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हुआ है। अब पाकिस्तान को 3 और मैच खेलने हैं। ऐसे में सवाल है कि बाबर सेना सेमीफाइनल के लिए कैसे क्वालिफाई कर सकती है।

वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुआ पाकिस्तान

वर्ल्ड कप 2023 का 26वां मैच पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। ये मैच काफी रोमांचक रहा लेकिन पाकिस्तान की टीम को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ये वर्ल्ड कप में उसकी लगातार चौथी हार है। लेकिन वह वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुई है। उसे अब सेमीफाइल में पहुंचने के लिए आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा और दूसरी टीमों पर काफी ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा।

पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता

पाकिस्तान को अब बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे ताकि सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद बची रहे। पाकिस्तान को ये तीनों मैचों को बेहतरीन अंतर से जीतना होगा ताकि उनका नेट रन रेट बेहतर होता जाए। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को अपने अगले 4 में से 3 मुकाबले जीतने होंगे। उन्हें न्यूजीलैंड को हराना होगा और बाकी मैच हारने होंगे। वहीं न्यूजीलैंड को बचे हुए अपने सारे मैच हारने होंगे जबकि श्रीलंका और अफगानिस्तान को अपने-अपने 4 मैचों में से कम से कम 2 मुकाबले हारने होंगे। अगर ऐसा होगा है तो उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल सकते हैं।

इन टीमों के खिलाफ मिली हार 

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में नीदरलैंड्स को हराया था। इसके बाद उसे श्रीलंका के खिलाफ जीत मिली थी। लेकिन इन दो जीत के बाद पाकिस्तान को सिर्फ हार ही नसीब हुई है। उसे भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ये वर्ल्ड कप में पहला मौका है जब पाकिस्तान ने लगातार 4 मैच जीते हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.