लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर धनबाद में जिला प्रशासन और चुनाव आयोग की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई. सोमवार को शहर के रणधीर वर्मा चौक पर राष्ट्रीय बेसहारा विकलांग वेलफेयर फेडरेशन धनबाद के बैनर तले दिव्यांग लोगों ने मतदान के प्रति जागरूकता के लिए रैली निकली. यह रैली शहर के रणधीर वर्मा चौक से शहर के विभिन्न स्थानों में भ्रमण करेगी ।

नगर निगम के नगर आयुक्त रविराज शर्मा ने आगामी चुनाव को लेकर जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर नगर निगम के नगर आयुक्त रवि राज शर्मा ने कहा कि भारत के नागरिक जो 18 वर्ष से ऊपर के हैं उनको मत का अधिकार नहीं खोना चाहिए, मतदाता मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।

वहीं जागरूकता रैली में राष्ट्रीय बेसहारा विकलांग वेलफेयर फेडरेशन धनबाद के जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव ने कहा कि हम लोग दिव्यांग होकर के बूथों में जाकर के मत का प्रयोग करते हैं। आम जनों से भी अपील करता हूं कि सामान्य नागरिक भी जो 18 वर्ष से के ऊपर हैं उनको अपने बूथ में जाकर के अपना मत का प्रयोग जरूर करना चाहिए, क्योंकि एक वोट की कीमत लोकतंत्र के लिए बहुत कीमती है, वोट बर्बाद ना करें अपने मत का प्रयोग जरूर करें।