बॉलीवुड के दमदार एक्टर संजय दत्त अपनी फिल्मों में सॉलिड एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। एक्टर अपनी उतार-चढ़ाव भरी जिंदगी के लिए चर्चिक रहते हैं। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि संजय अपने पिता सुनील दत्त और मां नरगिस के काफी करीब थे। मां के जल्द निधन के बाद उनके पिता ने उनका काफी ध्यान रखा था। अब एक्टर ने हिंदू धर्म के अनुसार अपने माता-पिता के प्रति अपना फर्ज अदा किया है। उन्होंने उनकी आत्मा की शांति के लिए खास विधि-विधान के साथ पूजा की, जिसकी तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं।

गया पहुंचकर किया पिंडदान

बॉलीवुड फिल्म स्टार संजय दत्त गुरुवार को मोक्ष स्थली यानी बिहार के शहर गया पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार पूजा की। संजय दत्त ने इस क्रम में पवित्र विष्णुपद मंदिर प्रांगण में अपने पिता सुनील दत्त और मां नरगिस दत्त की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान कर तर्पण किया। वहां पहुंचकर संजय दत्त ने लोकल पंडा के सानिध्य में पिंडदान सहित अन्य कर्मकांड किए। फिल्म स्टार खास विमान से गया हवाई अड्डा पहुंचे और वहां से सीधे विष्णुपद मंदिर पहुंचे।

पहले से ही की गई थी तैयारी

यहां पहले से ही पिंडदान और अन्य कर्मकांड के लिए पूरी व्यवस्था की गई थी। सफेद कुर्ता-पायजामा पहने अभिनेता संजय दत्त ने पूरे विधान के साथ एक दिन का कर्मकांड संपन्न किया। उनके आगमन की सूचना के बाद बड़ी संख्या में उनके समर्थकों की भीड़ देखने को मिली। सभी लोग उनके साथ एक सेल्फी लेने के लिए बेकरार नजर आए। उल्लेखनीय है कि पितृपक्ष के दौरान यहां देश-विदेश के लाखों लोग अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति और उनकी मुक्ति के लिए पिंडदान करने आते हैं।

इन फिल्मों में नजर आएंगे

बता दें, संजय दत्त आखिरी बार ‘लियो’ में नजर आए। फिल्म में उनके काम की काफी तारीफ हुई। संजय दत्त फिल्म में निगेटिव किरदार निभा रहे थे। फिल्म में थलपति विजय और संजय दत्त की घमासान लड़ाई देखने को मिली थी। अब उम्मीद की जा रही है कि संजय दत्त एक बार फिर माधुरी दीक्षित के साथ ‘खलनायक 2’ में नजर आ सकते हैं। हाल में ही उन्हें, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ संग डिनर पर देखा गया था। ये तीनों सुभाष घई के घर डिनर के दौरान स्पॉट हुए थे। इसके अलावा संजय दत्त ‘डबल आईस्मार्ट’ में नजर आएंगे।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.