Bihar

बिहार में प्रेमिका प्रेमिका ने एक साथ कर ली आत्महत्या

Published by
Share

बिहार के सिवान जिले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरसर गांव समीप रेलवे लाइन की तरफ सोमवार की सुबह एक पेड़ पर एक प्रेमी युगल (युवक और युवती) का शव फंदे से लटका हुआ पाया गया। शव को देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर दोनों शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी। मृत प्रेमी युगल नौतन थाना क्षेत्र के गंभीरपुर गांव के बताये जाते हैं। मुफस्सिल थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि प्रेम प्रसंग में प्रेमी युगल ने फंदे से लटककर आत्महत्या की है।

उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वे नौतन गंभीरपुर के रहने वाले हैं। परिजनों को सूचना दी गई है, उनके आने पर आगे की कार्रवाई होगी।

लड़की की बड़ी बहन की थी फरवरी में शादी

बताते हैं कि मृत लड़की पांच बहनों में सबसे छोटी थी तीन बहनों की शादी हो चुकी थी और चौथ की शादी फरवरी माह में होने वाली थी। मौत की इस घटना के बाद से लड़की के परिवार में सभी लोग घर छोड़कर फरार हैं। युवक की मां ने बताया की लड़की वालों ने ही दोनों की हत्या की और आत्महत्या दिखाने के लिए शवों को पेड़ से लटका दिया होगा। बेटा का कई सालों से उनकी गांव की ही लड़की से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। मेरा बेटा और उसकी प्रेमिका दोनों आपस में शादी करना चाहते थे।

तीन दिन पूर्व मनु पटेल घर से हो गया था गायब

बता दे कि पिछले 4 सालों से वह विदेश में था और दो माह पहले मनु पटेल घर आया था। तीन दिन पूर्व मनु पटेल घर से लापता हो गया था। जिसकी तलाश में परिजन जुटे थे। ग्रामीण सुबह के समय शौच के लिए खुले खेत में जा रहे थे। इस दौरान सड़क किनारे आम के पेड़ पर देखा कि शव लटक रहा है। जिसमें एक युवक और एक युवती है। दोनों का पहचान होने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दिया। मौके पर पुलिस पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ली और सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करा कर दोनों शव को परिजनों को सौंप दिया।

जाति ने ली दोनों की जान

मोनू पटेल की मां शुभावती देवी ने बताया कि उनके बेटा का पांच सालों से गांव की ही लड़की से प्रेम-प्रसंग था। इस घटना के पहले दो बार दोनों भाग चुके है। पंचायत भी प्रशासन के देख रेख में हुआ था। जिसमें शादी के लिए लड़की के परिवार के लोग छोटा जाति बोलकर मना कर दिए थे। उन्होंने बताया कि हम शादी के लिए तैयार थे। हम कुर्मी हैं और लड़की बनिया जाति से थी। लड़की वाले अलग जाति का होने की वजह से शादी से इनकार कर रहे थे। मुफ्फसिल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम का मामला था। दोनों के परिजनों से पूछताछ किया जा रहा है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Published by

This website uses cookies.

Read More