‘शादी से बचने के लिए मुंडवा लिया था सिर…’, खान सर की बात सुन इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन

Published by
Share

केबीसी में जब भी कोई सेलिब्रिटी आता है तो कई ऐसी बातें सामने आती हैं, जो सभी के लिए शॉकिंग होती है। ऐसा ही मामला तब देखने को मिला जब पटना से खान सर केबीसी में आए। खान सर ने बिग बी के सामने कई ऐसे किस्से सुनाए जिसे सुनकर वो भी सन्न रह गए।

पढ़ाई के लिए लड़की ने अपना सिर मुंडवाया

दरअसल, खान सर (Khan Sir in KBC) अपने स्टूडेंट्स के किस्से सुना रहे थे। तभी उन्होंने लड़कियों की शिक्षा की अहमियत के बारे में बोलते हुए एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि एक लड़की अपना सिर मुंडवाकर मुझसे पढ़ने के लिए आई, तो मैं हैरान हो गया और मैंने जब उससे पूछा कि ये क्यों किया। तो लड़की ने बताया कि उसके घरवाले पढ़ाई छुड़वाकर उसकी शादी कर रहे थे, इसलिए उसने ये कदम उठाया।

अमिताभ भी हो गए भावुक

खान सर ने इसके बाद कहा कि लोगों को समझना होगा कि लड़कियों को पढ़ाना भी बहुत जरूरी है। कौन कहता है कि कफन का रंग सफेद होता है, मैंने बहुत लड़कियों को लाल लहंगे में दफल होते देखा है। ये बात सुनकर बिग बी भावुक हो जाते हैं।

लेड़ीज डॉक्टर खोजने का अधिकार नहीं…

खान सर भी किस्सा सुनाते हुए भावुक हो जाते हैं और कहते हैं कि लोगों को यह समझना होगा कि अगर देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो सभी लड़कों के साथ लड़कियों को भी आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि जो लोग लड़कियों की पढ़ाई का विरोध करते हैं, उन्हें फिर ये भी ध्यान रखना चाहिए कि जब वो अपनी पत्नी का इलाज कराने अस्पताल जाते हैं तो उन्हें लेड़ीज डॉक्टर खोजने का भी अधिकार नहीं है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Published by

This website uses cookies.

Read More