Categories: NationalPolitics

बालमुकुंदाचार्य ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- शूर्पणखा की तरह बर्ताव कर रही कांग्रेस

Published by
Share

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है। मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस समारोह को लेकर अयोध्या में तैयारियां पूरी हैं। पक्ष हो या विपक्ष दोनों ही दलों के नेताओं को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्यौता भेजा जा रहा है। इसी के तहत कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता दिया गया था। हालांकि कांग्रेस नेतृत्व ने इस आयोजन को एक राजनीतिक कार्यक्रम बताकर इससे दूरी बना ली। इस पर राजनीति भी देखने को मिल रही है। सत्ताधारी दल के नेता कांग्रेस पर खूब कटाक्ष कर रहे हैं। इस बीच अब राजस्थान के हवामहल से भाजपा विधायक बाल मुकुंदाचार्य ने बड़ा बयान दिया है।

क्या बोले बालमुकुंदाचार्य?

बाल मुकुंदाचार्य ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उसकी तुलना शूर्पणखा से की है। उन्होंने कहा कि शूर्पणखा को बोलों की राम के उत्सव में आना है। तो सोचो कैसी प्रतिक्रिया देखी। कांग्रेस भी ठीक वैसा ही कर रही है। बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन समारोह को कांग्रेस ने बाजपा का कार्यक्रम बताया था। इस बयान पर बाल मुकुंदाचार्य ने कहा कि राम के युग में जो राम के विरोधी थी, वे भेष बदलकर आ गए हैं। राम की कृपा जिसपर होगी वहीं दर्शन करने जाएगा। उन्होंने कहा कि रामसेतु तोड़ने वाले राम विरोधी थे। राम मंदिर ना बने इसके लिए भी कोशिशें की गई।

22 मार्च तक का कार्यक्रम

वहीं एक अन्य ट्वीट में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने बताया कि 19 जनवरी की औषधाधिवास, केसराधिवास, घृताधिवास, धान्याधिवास का आयोजन किया जाएगा। 20 जनवरी को शर्कराधिवास, फलाधिवास, पुष्पाधिवास का आयोजन किया जाएगा। 21 जनवरी को मध्याधिवास और शय्याधिवास का आयोजन किया जाएगा। इस ट्वीट में तीर्थ क्षेत्र ने बताया कि 22 जनवरी 2024 को भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा योग का शुभ मुहूर्त, पौष शुक्ल कूर्म द्वादशी, विक्रम संवत 2080 को आ रहा है। तीर्थ क्षेत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी शास्त्रीय परंपराओं का पालन करते हुए, प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अभिजीत मुहूर्त में संपन्न किया जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व शुभ संस्कारों का प्रारंभ कल अर्थात 16 जनवरी 2024 से 21 जनवरी 2024 तक चलेगा।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More