तीर्थयात्रियों को सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने को लेकर मुजफ्फरपुर स्टेशन पहुंची भारत गौरव ट्रेन

Published by
Share

मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर आज भारत गौरव ट्रेन पहुंची। इस दौरान मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार काफ़ी यात्री इस ट्रेन में चढ़े। वे सभी इस स्पेशल ट्रेन से ज्योतिर्लिंग के दर्शन करेंगे। आपको बता दे कि रेलवे के आइआरसीटीसी की ओर से आम लोगों के लिए शिरडी और सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए एक विशेष ट्रेन चलाई गई है।

बता दें की इसकी बुकिंग पूर्व में ही शुरू कर दी गयी थी। आइआरसीटीसी ने आम लोगों के लिए रेलवे की तरफ से भ्रमण पैकेज जारी किया है था। यह पैकेज 11 रात और 12 दिन का है। इसमें दो श्रेणियों की बुकिंग हुई है। यह यात्रा 27 सितंबर को कटिहार से शुरू हुई और आज मुजफ्फरपुर होते हुए अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई।

आपको बता दे कि यह स्पेशल भारत गौरव ट्रेन कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, निर्मली, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, दिलदारनगर और पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर बोर्डिंग कराते हुए मुजफ्फरपुर पहुंची। जहां से काफी लोगों ने इस ट्रेन में एंट्री ली और दर्शन के लिए रवाना हुए। इस मौके पर आम लोगों के बीच एक खास तरह का उत्साह नजर आया।

गौरतलब है की रेलवे के द्वारा चलाए जा रहे भारत गौरव पर्यटक ट्रेन से आम लोगों को जिन ज्योतिर्लिंग का दर्शन होगा। उसमें उज्जैन (ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग), सोमनाथ (सोमनाथ ज्योतिर्लिंग), द्वारका (द्वारिकाधीश मंदिर और नागेश्वर ज्योतिर्लिग), शिरडी (साई दर्शन, शनि शिंगणापुर मंदिर और घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग), नासिक ( त्र्यम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग), और वाराणसी (काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग) शामिल है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More