Education

बिहार बोर्ड ने निकाली टीचर की भर्ती, सैलरी 4 लाख रुपये महीना, बिना परीक्षा होगा चयन, ऐसे करें अप्लाई

Published by
Share

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. कैंडिडेट्स 20 अगस्त 2023 रात 12 बजे से पहले तक बीएसईबी की आधिकारिक मेल आईडी coputercellbseb@gmail.com के लिए अपने आवेदन भेज सकते हैं. यह भर्ती फुल टाइम बेसिस के आधार पर निकाली गई है. चयनित कैंडिडेट्स को 4 लाख रुपये महीना वेतन दिया जाएगा।

बता दें बिहार बोर्ड ने फिजिक्स टीचर पदों भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. चयनित टीचर को नीट और जेईई की तैयारी करनी होगी, जो बिहार बोर्ड की ओर से मेधावी छात्र-छात्रों के लिए शुरू की गई मुफ्त योजना है. बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नोटिफिकेशन शेयर किया है।

बीएसईबी की ओर से जारी विज्ञापन के अनुसार ऐसे सभी कैंडिडेट्स, जो किसी भी कोचिंग में 8 वर्ष से नीट और जेईई की तैयारी कर छात्रों को करा रहे हैं. वह आवेदन के पात्र हैं. साथ ही आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को पांच वर्ष के दौरान किसी भी एक वर्ष में वेतन के रूप में 27 लाख रुपये प्रति वर्ष मिले हो।

अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन के साथ अपनी सैलरी स्लिप, इनकम टैक्स रिटर्न और एक्सपीरियंस लेटर की काॅपी भी लगानी होगी. इन सभी डाक्यूमेंट्स की स्कैन काॅपी पीडीएफ के रुप में आवेदन के साथ जमा करनी होगी।

आवेदकों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा शाॅर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू 24 अगस्त को सुबह 11. 30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक बिहार बोर्ड, सिन्हा लाईब्रेरी रोड, पटना में आयोजित की जाएगा।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More