Categories: NationalPolitics

इस राज्य में विधायकों को लोकसभा चुनाव में उतार सकती है कांग्रेस, इन्हें मिलेगा टिकट

Published by
Share

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में ‘जीत की क्षमता’ रखने वाले उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा और युवा नेताओं पर खास तवज्जों दी जाएगी। रंधावा ने पार्टी की एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट उम्मीदवार की जीतने की क्षमता को देखते हुए दिए जाएंगे। इस बार हमारा मुख्य ध्यान युवाओं पर भी होगा। हम युवा नेताओं को तैयार करेंगे क्योंकि वे हमारा भविष्य हैं।”

किन्हें मिलेगा टिकट?

कुछ महीनों में होने वाले आम चुनाव की तैयारियों पर प्रतिक्रिया लेने के लिए बुधवार को पार्टी विधायकों और जन प्रतिनिधियों की बैठक हुई। यह पूछे जाने पर कि क्या मौजूदा विधायकों को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया जा सकता है, रंधावा ने कहा, “अगर वे (भाजपा) विधानसभा चुनाव में सांसदों को मैदान में उतार सकते हैं तो कांग्रेस भी अपने विधायकों को (लोकसभा चुनाव के लिए) मैदान में उतार सकती है।” उन्होंने कहा कि उम्मीदवार की “जीतने की क्षमता” के अलावा, कांग्रेस की विचारधारा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की भी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में युवा और पुराने कांग्रेस नेताओं का मिश्रण होगा।

‘हम उस दिन जाएंगे जब राम मंदिर पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा’

रंधावा ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए सत्तारूढ़ दल पर धर्म के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम नवमी के दिन राम मंदिर जाएगी। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने कहा, “हम उस दिन वहां जाएंगे जब मंदिर पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा और मूर्ति स्थापित हो जाएगी। हम राम नवमी पर जाएंगे जब भगवान राम का जन्म हुआ था।”

‘राजस्थान सरकार दिल्ली से आई पर्चियों पर चलती है’

रंधावा ने कहा कि राज्य विधानसभा में विपक्षी दल के रूप में कांग्रेस भाजपा सरकार से उसके चुनावी वादों पर सवाल करेगी और उनसे पूछेगी कि पिछली सरकार की योजनाओं को क्यों रोका जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार दिल्ली से आई ”पर्चियों” पर चलती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी और केंद्र में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की सरकार बनेगी।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More