सुपौल से पटना के लिए चलाई जाएगी जल्द डेमू ट्रेन, पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने किया एलान

Published by
Share

एक सप्ताह के अंदर सुपौल से पटना के लिए डेमू ट्रेन (Demu Train) चलाई जाएगी. पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने सुपौल रेलवे स्टेशन पर मॉडल रेलवे स्टेशन निरीक्षण के दौरान सोमवार को ये बात कही. व्यापार संघ के बैनर तले उपस्थित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान उन्होंने कि एक से डेढ़ महीने के अंदर तीन से चार कनेक्टिव ट्रेन भी सुपौल को दी जाएगी. राज्यरानी और जनहित के एक्सटेंशन पर उन्होंने कुछ तकनीकी परेशानी बताई.

सोमवार को सहरसा-फारबिसगंज व सरायगढ़-निर्मली रेलखंड के निरीक्षण के पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल सुपौल पहुंचे थे. सुपौल में उन्हें सम्मानित किया गया. उसके बाद उन्होंने निर्माणाधीन मॉडल स्टेशन भवन का निरीक्षण किया. वहीं, इस दौरान लोगों की भारी भीड़ जुट गई थी.

महाप्रबंधक से लोगों ने की ये मांग

व्यापार संघ के बैनर तले मिले शिष्टमंडल ने महाप्रबंधक से कई मांग रखी. वहीं, रेल सेवा में यह इलाका पिछड़ा रहा है. कुसहा त्रासदी के बाद फारबिसगंज तक रेल परिचालन शुरू नहीं हुआ है. अभी ट्रेन ललितग्राम तक ही जाती है. लंबी दूरी की ट्रेनों का लोगों को इंतजार है. अभी चार दिनों के लिए छठ के मद्देनजर पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी. लोगों को लग रहा था कि इसे विस्तार दिया जाएगा, लेकिन नहीं हुआ.

ट्रेन पकड़ने लोग जाते हैं सहरसा

बता दें कि इस क्षेत्र में 1 दिसंबर 2019 को बड़ी रेल लाइन पर पहली सवारी गाड़ी चलाई गई. उस वक्त अधिकारियों द्वारा लंबी दूरी की गाड़ी और अन्य गाड़ियों की सुविधा देने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अब भी लोग लंबी दूरी की गाड़ियां पकड़ने के सहरसा जाते हैं. वहीं, महाप्रबंधक के आश्वासन के बाद सुपौल के लोगों में नई उम्मीद जगी है.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More