World Cup

पूर्व क्रिकेटर ने T20 World Cup 2024 के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग 11, गिल-अय्यर का कटा पत्ता

Published by
Share

भारतीय टीम का एक बार फिर से आईसीसी का खिताब जीतने का सपना, सपना ही रह गया। वर्ल्ड कप 2023 के लीग चरण और सेमी फाइनल मुकाबले में उसका प्रदर्शन सराहनीय रहा, लेकिन फाइनल मुकाबले में वह इतिहास रचने से चूक गई। खिताब न जीत पाने का दर्द खिलाड़ियों के चेहरे पर साफतौर पर देखा गया। कुछ खिलाड़ी अभी भी उसी दुख के सागर में फंसे हुए हैं।

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 का खिताब नहीं उठा पाई तो क्या हुआ। ब्लू टीम के सामने टी20 वर्ल्ड कप के रूप में एक और सुनहरा मौका है। प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में छह महीने शेष हैं। इस बीच भारतीय खिलाड़ी अपनी पिछली गलतियों को सुधारकर आईसीसी के इस बड़े खिताब को अपने नाम कर सकते हैं। अहम मुकाबले से पूर्व श्रीसंत ने भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर अपना विचार साझा किया है।

Sportskeeda के साथ हुई बातचीत के दौरान पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘रोहित शर्मा आगामी टूर्नामेंट में खेल रहे हैं या नहीं, यह बड़ा सवाल है। शर्मा कप्तान होंगे, क्योंकि आईपीएल में उन्होंने मुंबई इंडियंस को कई बार चैंपियन बनाया है। मौजूदा स्थितियों के अनुसार शर्मा और पंड्या में से कोई एक कप्तान हो सकता है।’

पूर्व क्रिकेटर ने आगामी टूर्नामेंट के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन का भी सुझाव दिया है। उन्होंने आगामी टूर्नामेंट के लिए विराट कोहली, केएल राहुल, यशस्‍वी जायसवाल, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव का भारतीय टीम में चुनाव किया है।

यही नहीं अगर ऋषभ पंत टूर्नामेंट तक फिट हो जाते हैं तो उन्होंने पंत को भी तीसरे विकेटकीपर खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ जोड़ा है। श्रीसंत का मानना है वह एक मैच विनर खिलाड़ी हैं।

श्रीसंत द्वारा चुनी गई भारतीय टीम: रोहित शर्मा, विराट कोहली, पांड्या, यशस्‍वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद सिराज और कुलदीप यादव।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More