मुजफ्फरपुर में शर्मसार हुई मानवता; विधवा महिला की ससुर ने जबरन भर दी मांग

Published by
Share

बिहार के मुजफ्फरपुर में विधवा महिला से अभद्रता का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं इस घटना में ससुर और बहु का रिश्ता और मानवता दोनों शर्मशार हुई है। यहां मड़वन के करजा थाना क्षेत्र के एक गांव में विधवा की मांग में रिश्ते के ससुर ने जबरन सिंदूर डाल दिया। विधवा ने इसका विरोध किया तो उसका सिर मुंडवा कर टोले में अभद्रतापूर्वक घुमाया गया। पीड़िता ने घटना की शिकायत पुलिस थाने में की तो उसे पंचायत ने उसे गांव से बाहर निकालने का फरमान सुना दिया। अब विधवा की सास को भी धमकी दी जा रही है।

पीड़िता ने करजा थाने में एफआईआर दर्ज करा पुलिस को बताया कि बीते 20 अक्टूबर को देवेंद्र मांझी जबरन ने उसके घर में घुसकर मांग में सिंदूर डाल दिया। उसने विरोध किया तो देवेंद्र और उसके परिवार वालों ने उससे मारपीट और गाली-गलौज की। साथ ही उसे जान से मारने की धमकी दी गई।

पीड़िता ने पुलिस को बताई है कि उसके पति का पूर्व में देहांत हो चुका है। वह बच्चों के साथ जीवन यापन करती है। इसी दौरान पड़ोस के देवेंद्र मांझी का उसके घर आना-जाना शुरू हो गया। मौका देख देवेंद्र मांझी उसके घर पहुंचा। अकेले देख उसके मांग में सिंदूर भर दिया। इसका विरोध कर समाज के लोगों के सामने सिंदूर डालने की बात बोली तो देवेंद्र मांझी ने टाल दिया।

वहीं, इस महिला की शिकायत पर पुलिस ने सिंदूर डालने के आरोपी देवेंद्र मांझी को गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामले में 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है। आरोपी देवेंद्र मांझी का घर विधवा के पड़ोस में है। बताया जा रहा है कि वह रिश्ते में महिला का ससुर लगता है। पीड़िता के पति की पहले ही मौत हो चुकी है।

उधर, इस महिला को गांव से निकालने और हुक्का-पानी बंद करने का फरमान जारी कर दिया गया। उसने इसे मानने से इनकार किया तो आरोपियों ने उसका सिर मुंडवा कर टोले में घुमाया। पुलिस को सूचना देने पर सभी भाग निकले। उसकी सास को भी आरोपियों ने गांव से निकल जाने की धमकी दी है। मामले में देवेंद्र मांझी के अलावा उसकी पट्टीदारी के गुला मांझी, जयराम मांझी, शंभु मांझी, सोनू मांझी, जयलाल मांझी समेत अन्य को आरोपी बनाया गया है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More