Bihar

बांका जिले के अमरपुर में मंत्री जयंत राज ने 47 करोड़ रूपये की लागत सात किलोमीटर लम्बे बाईपास का किया शिलान्यास

Published by
Share

सूबे के लघु जल संसाधन मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक जयंत राज कुशवाहा ने गुरुवार को बांका जिले के अमरपुर में सिहुडी मोड के समीप लगभग 47 करोड़ रूपया के लागत से सात किलोमीटर बाइपास निर्माण का आधारशिला रखा। वहीं आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री जयंत राज कुशवाहा ने कहा कि अमरपुर में जाम की समस्या का सामना करना पडता था। इस जिसका आज सामाधान भी हो गया।

मुख्यमंत्री ने देकुली धाम बस स्टैंड का किया शिलान्यास

कहा कि बिहार में काम करने वाली एवं रोजगार देने वाली सरकार है। दस लाख लोगो को नौकरी देने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। जिसमें एक लाख 30 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दे दिया गया है। जबकि एक लाख शिक्षक नियुक्ति को लेकर परीक्षा का कार्य भी पुरा कर लिया गया है। वह अमरपुर के सम्रग विकास के लिए हमेशा प्रत्यनशील है। आज उसकी का परिणाम है कि अमरपुर में रजिस्ट्री कार्यालय, लेकिन लघु जल संसाधन विभाग से लगभग एक सौ से अधिक पोखर का जीर्णोद्धार का कार्य किया जा चुका है।

भागलपुर में एक तरफ मंजूषा महोत्सव का आयोजन तो दूसरी तरफ शहर के दीवारों पर उकेरी गई है 3D पेंटिंग

मंत्री ने कहा कि कि पूरे बिहार में सबसे अधिक डैम बांका जिला में है। फिर भी खेतों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। इस सभी डैम का गाद हटाने सहित अन्य जीर्णोद्धार का कार्य का प्रयास जारी है। इसके अलावा मेरे विभाग से निजी नलकूप योजना के तहत आनलाइन का भी कार्य जारी। जो भी किसान इच्छुक हैं वह आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि बांका में मेडिकल कालेज को लेकर प्रयासरत हैं। बाइपास का निर्माण दो फेज में होना है। जिसमें एक फेज में सिहुडी मोड़ से वीदनचक, दिग्घीपोखर होते हुए कोल्ड स्टोरेज तक दूसरे फेज में चपरी मोड़ से बलूआ, सुरिहारी होते हुए कुल्हडिया चौक तक बाइपास का निर्माण होना है। बाइपास के निर्माण में लगभग 35 एकड जमीन का अधिग्रहण किया जायेगा। जमीन अधिग्रहण के लिए लगभग 13 करोड़ रूपया आवंटित है। बाइपास का निर्माण सिनकोन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड सहरसा द्वारा किया जायेगा।

बतातें चलें कि शहर में जाम की समस्या को लेकर पिछले चार दशक से विभिन्न राजनीतिक दल, सामाजिक संगठन एवं व्यवसाइयों ने दर्जनों बार धरना-प्रदर्शन किया। अमरपुर बाजार में जाम की समस्या को तत्कालीन विधायक जनार्दन मांझी ने गंभीरतापूर्वक लेते हुए कई बार विधानसभा में पूरजोर तरीके से अपना पक्ष रखा।

जिसपर अमरपुर में बाइपास को लेकर कई बार डीएम एवं पथ निर्माण विभाग के पदाधिकारी ने निरीक्षण भी किया। इस आखिरकार मंत्री जयंत राज कुशवाहा का प्रयास रंग लाया। और सिहुडी मोड़ से कोल्डस्टोरेज होते हुए चपरी मोड़, सुरिहारी से कुल्हडिया चौक तक बाइपास निर्माण का आधारशिला रखा गया।

इस अवसर पर प्रमुख मंजू देवी, लेकिन नपं मुख्य पार्षद रीता साहा, पीडब्लूडी बांका के कार्यपालक अभियंता रंघीर कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर नीतीश, एसडीओ निहाल नवीन, जेई परमानंद सिंह व अनुपम कुमार सहित काफी संख्या में महागठबंधन के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More