West Bengal

नफरत फैलाने के लिए पैसे बांटे जा रहे, बंगाल में NRC लागू नहीं होने दूंगी: ममता बनर्जी

Published by
Share

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी बंगाल में TMC के खिलाफ कांग्रेस, सीपीआई (एम) का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है। देश में समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए पैसा खर्च किया जा रहा है। मैं धर्म के आधार पर किसी भी तरह की दुश्मनी के खिलाफ हूं। पश्चिम बंगाल में कभी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (NRC) लागू नहीं होने दूंगी।

देश में समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए पैसा खर्च किया जा रहा है। लेकिन हम केंद्रीय जांच एजेंसियों के सामने सिर नहीं झुकाएंगे। सोमवार (21 अगस्त) को कोलकाता में इमामों और मुअज्जिनों ( मस्जिदों में अजान देने वाले) से मिलने पहुंची थीं।

राजनीति के साथ धर्म को ना मिलाएं
ममता बनर्जी ने कहा कि राजनीति के साथ धर्म को ना मिलाएं, इससे धर्म ही कमजोर होगा। धर्म हमारे दिल और दिमाग में है। मैं फुरफुरा शरीफ का सम्मान करती हूं, लेकिन ये नहीं चाहती कि वे राजनीति में आएं। उसी तरह ये नहीं चाहती कि बेलूर मठ राजनीति में आए।

ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि वे मोची के घर तंबाकू खाएंगे और देखेंगे कि क्या जाति बदल जाति है? बेलूर मठ के अंदर दरगाह है।

भाजपा की कथनी पर ध्यान नहीं देती
भाजपा क्या कहती है, इस पर मैं कभी ध्यान नहीं देती। रमजान में जब मैंने रोजा रखा तो उन्होंने मेरी फोटो को लेकर मजाक बनाया। भाजपा वाले तो मेरा नाम तक बदल चुके हैं। कोई भी धर्म किसी दूसरे धर्म से नहीं लड़ता।

बंगाल में हुए दंगों पर ममता बनर्जी ने कहा कि हिंदुओं ने दंगा शुरू नहीं किया, यही नहीं अल्पसंख्यकों ने ये शुरू नहीं किया। आप जानते हैं कि उन्होंने गेरुआ इस्तेमाल कर इस तरह के दंगे भड़काए।

भाजपा की सीपीएम और कांग्रेस से मिलीभगत
पश्चिम बंगाल में भाजपा की सीपीएम और कांग्रेस दोनों से साठगांठ है। भाजपा ने कुछ साल पहले कहा था कि सबके लिए आधार जरूरी होगा। अगर आपके पास आधार नहीं होगा तो आप आतंकी कहलाएंगे। आज वे कह रहे हैं कि आधार मत बनवाइए, क्योंकि इससे डेटा चोरी हो जाता है। मैं पूछना चाहती हूं कि फिर आप आधार क्यों लाए?

मोदी के हटाने के लिए सबकुछ करेंगे

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी अब छह महीने ही कुर्सी पर रहेंगे। उन्हें हटाने के लिए जो भी जरूरी होगा, हम करेंगे। मैं I.N.D.I.A. गठबंधन के साथ हूं। ममता ने नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) का जिक्र करते हुए कहा- मैं बंगाल में इसे लागू करने की इजाजत नहीं दूंगी।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More