Gaya

राजगीर मलमास मेले में इस बार1करोड़ से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद

Published by
Share

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राजगीर मलमास मेले में एक करोड़ श्रद्धालु आएंगे। राजगीर में मलमास मेले के दौरान 70 से 80 लाख लोग आते रहे हैं। उम्मीद है कि इस बार संख्या बढ़ेगी। ऐसी मान्यता है कि मलमास के दौरान यहां पर 33 करोड़ देवी-देवता वास करते हैं, जिस कारण बड़ी संख्या में लोग उनसे आशीर्वाद प्राप्ति के लिए यहां आते हैं।

बुधवार को राजकीय राजगीर मलमास मेला 2023 का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री महालक्ष्मी मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

ध्वजारोहण किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2009 में राजगीर में सात दिनों तक रुककर राजगीर के विकास की योजना बनाई और उस पर कई कार्य किए गए। इसके पहले मुख्यमंत्री ने सप्तधारा ब्रह्मकुंड में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा-अर्चना की। ब्रह्मकुंड के पास स्थित महालक्ष्मी मंदिर प्रांगण में ध्वजारोहण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजगीर में ब्रह्मकुंड से सूर्यकुंड तक फ्लाईओवर बनेगा। श्री राजगृह तपोवन तीर्थ रक्षार्थ पंडा समिति के सदस्यों की मांग पर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को तत्काल काम शुरू करने का निर्देश दिया।

इन्होंने भी किया संबोधित 

कार्यक्रम को वित्त मंत्री सह नालंदा जिले के प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी, सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधायक कौशल किशोर, विधान पार्षद रीना यादव, श्री राजगृह तपोवन तीर्थ रक्षार्थ पंडा समिति के अध्यक्ष नीरज कुमार उपाध्याय ने भी संबोधित किया।

ये थे मौजूद 

विधायक जितेंद्र कुमार, कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया, राकेश रौशन, मनीष कुमार वर्मा, जल संसाधन एवं लघु जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार आदि मौजूद थे।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More