Jammu & Kashmir

जम्मू-कश्मीर में सेना के एनकाउंटर में लश्करे-तैयबा से जुड़े दो आतंकी ढेर

Published by
Share

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के अलशीपोरा में सेना के एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए हैं। इनकी पहचान मोरीफत मकबूल और जाजिम फारूख उर्फ अबरार के नाम से हुई है। दोनों लश्करे-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े थे।

कश्मीर के असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ने बताया कि आतंकी अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। इलाके में बड़ी संख्या में सैन्य बल तैनात है। और भी आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

फरवरी में हुई थी संजय शर्मा की हत्या
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 26 फरवरी को आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित संजय शर्मा को गोली मार दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। आतंकियों ने 40 साल के संजय पर तब हमला किया, जब वह सुबह 10.30 बजे पत्नी के साथ मार्केट जा रहे थे।

संजय अचान गांव के रहने वाले थे और बैंक में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर तैनात थे। अक्टूबर 2022 के बाद ये कश्मीर घाटी की पहली टारगेट किलिंग थी। संजय की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स नाम के आतंकी संगठन ने ली।

इस संगठन ने एक मैसेज जारी करके कहा कि आज सुबह हमने अचान (पुलवामा) के रहने वाले काशीनाथ शर्मा के बेटे संजय शर्मा को एलिमिनेट कर दिया। हमने इससे पहले कई बार वॉर्निंग दी है कि भारत के कश्मीरी पंडितों, हिंदू और पर्यटकों को यहां खत्म कर दिया जाएगा।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More