Categories: NationalPolitics

मेरी माटी मेरा देश के तहत बिहार से लाई गई मिट्टी और अमृत कलश लेकर पहुंचे अश्विनी चौबे, छठ के रंग में रंगे आए नजर

Published by
Share

भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिवस के मौके पर केंद्र सरकार द्वारा ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत ‘अमृत कलश यात्रा’ का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम आज और कल यानी कि सोमवार और मंगलवार को विजय चौक पर आयोजित होगा, जिसमें बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेने वाले हैं.

`मेरी माटी मेरा देश` अभियान में अमृत कलश यात्रा भी शामिल है, जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों के 6 लाख से अधिक गांवों और शहरी क्षेत्रों के वार्डों से मिट्टी का संग्रह किया गया है. गांवों की मिट्टी को प्रखंड स्तर पर मिला कर इसे राज्य की राजधानी तक पहुंचाया गया और राज्यों की राजधानी से हजारों अमृत कलश यात्रियों और राज्य स्तर से एकत्र की गई मिट्टी के साथ ये यात्राएं सोमवार को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर पहुंची.

 दिल्ली के कर्तव्य पथ पर बक्सर के सांसद सह केंद्रीय मंत्री बिहार के विभिन्न जिलों से माटी लेकर आए हुए लोगों के साथ अमृत कलश लेकर पहुंचे। उन्होंने कहा कि देश के वीरों और वीरांगनाओं के प्रति सम्मान का प्रतीक मेरी माटी मेरा देश अभियान जन अभियान बन गया। सोमवार को कर्तव्य पथ मिनी भारत के रूप में रंग गया है। बिहार के कलाकारों की प्रस्तुति पर सभी छठ महापर्व के रंग में दिखे। केंद्रीय मंत्री छठ महापर्व का ‘दउड़ा’ लेकर कर्तव्यपथ पर पहुँचे, तो सभी महापर्व छठ की रंग में रंग गए।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More