Katihar

कटिहार में हादसे का शिकार होते-होते बची वंदे भारत ट्रेन! ड्राइवर को लगानी पड़ी इमजेंसी ब्रेक, यात्रियों में मचा हड़कंप

Published by
Share

बिहार के कटिहार में वंदे भारत ट्रेन एक बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई. दरअसल, हावड़ा से पटना आ रही वंदे भारत ट्रेन जब राजेन्द्रनगर टर्मिनल स्टेशन के पास पहुंची तभी तेज हवा के कारण रेलवे ट्रैक के पास पर खड़ा एक पेड़ टूट कर गिर गया. पेड़ सीधा बिजली सप्लाई करने वाले तार पर गिरा।

इससे ओवरहेड वायर भी टूट कर गिर गया. तार टूटने के कारण वंदे भारत ट्रेन में बिजली आपूर्ति ठप हो गई. सामने रेल ट्रैक पर पेड़ गिरने के कारण ड्राइवर को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकनी पड़ी, जिससे यात्रियों की नींद खुल और झटका लगने से अफरा-तफरी मच गई।

ट्रेन में मौजूद रेलवे स्टॉफ ने यात्रियों को शांत कराया. वहीं रेल ट्रैक पर पेड़ गिरने की जानकारी मिलने पर तुरंत नजदीकी स्टेशन से रेलवे कर्मचारी भी घटनास्थल पर पहुंचे. तकनीकि टीम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पेड़ को काटकर ट्रैक से हटाया और बिजली आपूर्ति भी बहाल कराई. इसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना की गई. वहीं बिहार को जल्द ही एक और वंदे भारत ट्रेन मिलने वाली है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More