Education

‘परीक्षा पे चर्चा’ को लेकर नोट्रे डेम एकेडमी, पटना द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Published by
Share

नोट्रे डेम एकेडमी पटना ने वर्तमान शैक्षणिक रुझानों और छात्रों पर उनके प्रभाव को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के द्वारा आयोजित वार्षिक ऑनलाइन कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा 2024’ के मद्देनजर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। स्कूल के छात्रों, कर्मचारियों और प्रशासनिक निकाय ने इसमें उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिससे उन्हें नए शैक्षिक रुझानों और शिक्षा प्रणाली में तकनीकी हस्तक्षेप के कारण उभरे ‘नए सामान्य’ पर अपने विचारों और प्रश्नों को स्पष्ट करने का मौका मिला।

इसके अतिरिक्त, इससे उन्हें अपनी आगामी परीक्षाओं की तैयारी में एक सही शैक्षणिक मार्ग चुनने में मदद मिली। नोट्रे डेम अकादमी, पटना द्वारा परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय युवा दिवस 2024 का जश्न मनाते हुए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कक्षा 9वीं के छात्रों ने ‘विश्व शांति बनाए रखने में युवाओं की भूमिका’ विषय पर सारगर्भित और जीवंत पोस्टर बनाकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता का प्राथमिक उद्देश्य छात्रों को युवा के रूप में उनकी भूमिका को स्वीकार करने और सद्भाव, सहिष्णुता और समझ का संदेश देने में मदद करना था। इसने एक शक्तिशाली मंच के रूप में कार्य किया, युवाओं ने दृश्य कला के माध्यम से रचनात्मक रूप से अपने विचार व्यक्त किए। साथ ही नोट्रे डेम अकादमी द्वारा ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के तहत विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More